संजौली स्थित ढींगुधार से एचआरटीसी की टैक्सी सेवा का शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने किया शुभारम्भ

हिम न्यूज़ शिमला-शहरी विकास, आवास, नगर एवं ग्राम नियोजन, संसदीय कार्य ,विधि व सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज शिमला के संजौली स्थित ढींगुधार से एचआरटीसी की टैक्सी सेवा का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर बोलते हुए उन्होंने बताया कि शिमला स्मार्ट सिटी मिशन के तहत एचआरटीसी को शहर में लोगों की सुविधा के लिए विभिन्न क्षेत्रों से टैक्सी सुविधाएं उपलब्ध करवाने की दृष्टि से 18 इनोवा गाड़ियां खरीदी गई हैं ताकि विभिन्न क्षेत्रों से आने वाले वरिष्ठ नागरिकों को इन सेवाओं का लाभ मिल सके।

उन्होंने बताया कि इसके तहत आज ढिगू धार से टेक्सी सेवा आरंभ की गई है जिससे ना केवल यहां के वरिष्ठ नागरिकों, निवासियों, अन्य लोगों तथा दर्शनों के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को भी इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी मिशन के तहत हिमाचल पथ परिवहन निगम को दिए गए पैसे से निगम द्वारा इनोवा टेंपो ट्रैवलर एवं बसे भी शहर के विभिन्न क्षेत्रों में चलाई गई हैं जिससे सड़क पर गाड़ियों की आमद कम होगी और लोग निगम के वाहनों का उपयोग कर आवागमन करेंगे।

उन्होंने आज सपरिवार धींगू मंदिर में अष्टमी के पावन अवसर पर माथा टेका व पूजा अर्चना भी की

इस अवसर पर उनकी पत्नी सुधा भारद्वाज परिवार के अन्य सदस्य व निवर्तमान महापौर सत्या कौंडल , निवर्तमान पार्षद राजेंद्र चौहान,भाजपा के कार्यकर्ता व तिब्बतियन समुदाय के निवासी ,स्थानीय नागरिक बड़ी संख्या में उपस्थित थे।