8 सितंबर को धर्मपुर आ रहे केंद्रीय जल शक्ति मंत्री और मुख्यमंत्री-जल शक्ति मंत्री ने की समीक्षा बैठक

हिम न्यूज़ धर्मपुर (मंडी)- केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के 8 सितंबर को प्रस्तावित दौरे की तैयारियों को लेकर कवायद तेज हो गई है। जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने गुरुवार को धर्मपुर के ध्वाली में किसान भवन सभागार में इसे लेकर समीक्षा बैठक ली और अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए।

8 सितंबर कों केंद्रीय जल शक्ति मंत्री और मुख्यमंत्री धर्मपुर क्षेत्र में करोड़ों रुपये की विकास योजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। वे प्रगतिशील हिमाचल स्थापना के 75 वर्ष के कार्यक्रमों की श्रृंखला में सिद्धपुर में आयोजित होने वाले समारोह में भी शामिल होंगे। इसके अलावा चोलथरा में होने वाले एक कार्यक्रम में भी सम्मिलित होंगे।

महेंद्र सिंह ठाकुर ने सभी संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री और मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर तैयारियों का जायजा लिया और आवश्यक निर्देश दिए। उपायुक्त अरिंदम चौधरी, पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री सहित अन्य अधिकारी बैठक में उपस्थित रहे।

उन्होंने बताया कि 8 सितंबर को केंद्रीय जल शक्ति मंत्री श्री गजेंद्र सिंह शेखावत और मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर 148 करोड़ रुपये की कमलाह-मंडप पेयजल योजना, 115 करोड़ रुपये लागत की संधोल-बरच्छवाड़ पेयजल योजना और 109 करोड़ की टौरखोला पेयजल योजना को अपने हाथों लोगों को समर्पित करेंगे। इसके अलावा केंद्रीय जल शक्ति मंत्री और सीएम 100 करोड़ रुपये की कांडापत्तन से बरोटी-मंडप-जोढन उठाऊ सिंचाई योजना का लोकार्पण और 100 करोड़ की उठाऊ सिंचाई योजना टिहरा और 100 करोड़ की उठाऊ सिंचाई योजना बसंतपुर का शिलान्यास करेंगे। वे अन्य विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे।