Breaking
चुनावों के लिये भाजपा नेताओं के पास कोई मुद्दा नही : संजय अवस्थी         मतदाता पहचान पत्र न होने पर वैकल्पिक दस्तावेज के साथ कर सकते हैं मतदान - उपायुक्त         कांगड़ा जिला में चार स्थान मतगणना के लिए प्रस्तावित - डीसी         कंगना की टिकट घोषित होने से कांग्रेस के सभी नेता परेशान : बिहारी लाल         आपदा के पैसे को लूटने का काम कांग्रेस ने किया : कंगना         नये वोटरों को किया जागरूक         न्याय पत्र में कांग्रेस पार्टी ने ओल्ड पेंशन स्कीम पर चुप्पी साधी : सहजल         राज्यपाल ने प्रदेश की प्रगति में योगदान देने वाले हाई फ्लायर्स को सम्मानित किया         उपायुक्त ने बल्ह विधानसभा के चार पोलिंग बूथों का किया निरीक्षण         पारंपरिक मेलों की तरह लोकतंत्र के पर्व में भी जरूर लें हिस्सा: डीसी         100 कि.मी. के ट्रेल में धावक 30 पंचायतों में देंगे मतदान के महत्व की जानकारी         9 उपचुनावों के लिए बिंदल ने तैनात किए चुनाव प्रभारी से प्रभारी और सहयोगी          हिमाचल को मोदी सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में बनाया आत्मनिर्भर: अनुराग ठाकुर         स्व. बाबूराम की याद में लांच किया कैलेंडर         बसोआ पर्व के मौके पर यूनिवर्सिटी परिसर में किया गया खीर व पिंदड़ी वितरण         मुख्यमंत्री के कारण बिगड़ा सरकार का गणित : बलबीर वर्मा         एसडीएम ने जारी किया स्थानीय भाषा में तैयार मतदाता प्रेेरक साॅन्ग         वोटर कार्ड नहीं है तो वैकल्पिक दस्तावेज के साथ करें मतदान: डीसी         प्रदेश की भावी राजनीति की दिशा व दशा तय करेंगे यह चुनाव परिणाम : प्रतिभा सिंह         हमीरपुर के तीनों न्यायिक परिसरों में 11 मई को लगेंगी लोक अदालतें

शरीर स्वस्थ रखने के लिए समय निकाल कर अवश्य करें योग – ऊर्जा मंत्री

 हिम न्यूज़,  नाहन  – ऊर्जा मंत्री सुख राम चौधरी ने कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन वास करता है। शरीर स्वस्थ रखने के लिए लोग कुछ समय निकाल कर योग अवश्य करें ताकि वह स्वस्थ व सुखी जीवन व्यतीत कर सकें। यदि लोग स्वस्थ रहेंगे तो भारत स्वस्थ रहेगा और यदि भारत वर्ष स्वस्थ रहेगा तो अवश्य ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश प्रत्येक क्षेत्र में विश्व गुरु बनकर रहेगा।

ऊर्जा मंत्री आज यहां चौगान में 8 वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे।

इस अवसर पर उपस्थित लोगों को योग दिवस की शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि आज पूरे विश्व में योग दिवस मनाया जा रहा है। योग को अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाने तथा 21 जून को योग दिवस के रूप में आयोजित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका रही है। उन्होंने कहा कि योग दिवस के रूप में भारत ने अपनी एक नई पहचान बनाई है। हमारे ऋषि मुनि विदेशों में जाकर लोगों को योग की शिक्षा प्रदान करते थे और आज पूरे विश्व ने योग के महत्व को पहचाना है।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित विधायक नाहन डा0 राजीव बिंदल ने कहा कि योग से शरीर व मस्तिष्क स्वस्थ रहते हैं और प्रतिदिन योग करने से हम अपने शरीर को बीमारियों से दूर रख सकते हैं। इसलिए फिट इंडिया कार्यक्रम में योग का महत्वपूर्ण स्थान है। व्यक्ति किसी भी आयु में व किसी भी स्थिति में योग को अपनी शारीरिक क्षमताओं के अनुसार कर सकता है। इसलिए हमें योग आसन व प्राणायाम जीवन के हिस्से के रूप में स्वीकार करने चाहिए।

इस अवसर पर सैकड़ों लोगों ने नाहन चैगान में शरीर को चुस्त व तन्दुरूस्त रखने के लिए योग अभ्यास किया।

इस अवसर पर अध्यक्ष जिला परिषद सिरमौर सीमा कन्याल, भाजपा जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता, उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम, पुलिस अधिक्षक ओमापति जमवाल, उपमण्डल दण्डाधिकारी नाहन रजनेश कुमार सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।