तीन माह का प्रशिक्षण कार्यक्रम सम्पन्न

हिम न्यूज़  मंडी। राष्ट्रीय लघु उद्योग निगम पुलघराट स्थित कार्यालय में नाबार्ड द्वारा प्रायोजित तीन माह का निःशुल्क प्रशिक्षण कार्यक्रम आज सम्पन्न हो गया। समापन कार्यक्रम की अध्यक्षता नाबार्ड जिला विकास प्रबंधक राकेश वर्मा द्वारा की गई। इस अवसर पर राष्ट्रीय लघु उद्योग निगम के प्रबंधक लोकेश भाटिया भी मौजूद थे। प्रशिक्षण कार्यक्रम में 60 उम्मीदवारों ने कम्प्यूटराइज्ड एकाउंटिंग, डाटा एंट्री ऑपरेटर तथा ड्रेस डिजाइनिंग कोर्स में प्रशिक्षण प्राप्त किया।

इस अवसर पर नाबार्ड जिला विकास प्रबंधक राकेश वर्मा ने बताया कि इस प्रशिक्षण कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य युवाओं को रोजगार व स्वरोजगार उपलब्ध करवाना है। उन्होंने एनएसआईसी के छात्रों द्वारा बनाए गए परिधानों एवं उत्पादों की सराहना की और उन्हें अपना व्यवसाय स्थापित करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने इस केंद्र में प्रदान किए गए उच्च स्तरीय प्रशिक्षण कार्यक्रमों के आयोजन की प्रशंसा की।

राष्ट्रीय लघु उद्योग निगम के प्रबंधक लोकेश भाटिया ने इस अवसर पर बताया कि कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य युवाओं और महिलाओं को इस काबिल बनाना है ताकि वह इन कौशलों का उपयोग कर रोजगार व स्वरोजगार प्राप्त कर सकें। उन्होंने बताया कि कोर्स के दौरान लिए गए साक्षात्कार में ड्रेस डिजाइनिंग के चार छात्रों का बद्दी की कम्पनी में सिलाई ऑपरेटर के लिए चयन किया गया। उन्होंने बताया कि एनएसआईसी जल्द ही छात्रों के लिए एक और प्लेसमेंट शिविर आयोजित करेगा। समारोह में मुख्य अतिथि ने सभी छात्रों को प्रमाण पत्र एवं प्रशिक्षण किटस प्रदान किए ।