इस वर्ष का दशहरा अद्वितीय न होगा-अध्यक्ष सुंदर सिंह ठाकुर

हिम न्यूज़, कुल्लू: दशहरा अयोजन की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि इस वर्ष का दशहरा न केवल अपने आप में अद्वितीय अयोजन होगा बल्कि आज तक के दशहरे के इतिहास में पहली बार 14 अंतर्राष्ट्रीय सांस्कृतिक दल दशहरे की शोभा में चार चांद लगाएंगे।
 ये सभी सांस्कृतिक दल 25 अक्तूबर को सांस्कृतिक परेड तथा 30 अक्टूबर के कुल्लू कार्निवाल को भी अलंकृत करेंगे। उन्होंने निर्देश दिए कि उत्सव की तैयारियों में तेज़ी लाते हुए बचे हुए कार्यों को अमलीजामा पहनाएं।
सांस्कृतिक कार्यक्रम की जानकारी देते हुई उन्होंने कहा कि इस बार कलाकारों की सुविधा के लिए मंच बनाए गए हैं
उन्होंने बताया कि इस वर्ष अंतर्राष्ट्रीय दशहरा को भव्यता प्रदान करते हुए ऐतिहासिक लालचंद प्रार्थी कला केंद्र के अतिरिक्त प्रदर्शनी मैदान में भी एक भव्य मंच तैयार किया जायेगा जहाँ पर दिन के समय 1बजे से 2 बजे तक बैंड तथा 2 बजे से शाम 6:00 बजे तक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा। कलाकेंद्र में प्रतिदिन 5 से 6 बजे तक बैंड तथा रात्रि 10 बजे तक सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा।
सीपीएस ने कहा कि 7 दिन तक चलने वाले दशहरा उत्सव में अंतरराष्ट्रीय, राष्ट्रीय व प्रदेश सहित कुल्लू जिले के सांस्कृतिक दल व कलाकार भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि 7 दिन चलने वाले दशहरे के दौरान रात्रि के समय आकर्षक सांस्कृतिक संध्याओं व स्टार नाईट का आयोजन किया जाएगा जिनमे नामी स्टार आर्टिस्ट सहित प्रदेश व कुल्लू जिले के नामी कलाकार अपनी प्रस्तुतियाँ देंगे।
उन्होंने कहा कि जनता की सुविधा के लिए विभिन्न क्षेत्रों से 20 मेला स्पेशल बसें लगाई जाएंगी जो प्रातः 11 बजे रात्रि 11 बजे तक चलेंगी। इसके अतिरिक्त आनी से भी मेला स्पेशल बसें लगाई जाएंगी ताकी दूर दराज के लोगों को भी सुविधा मिले। उन्होंने कहा कि कलाकेंद्र में ही। एक। मीडिया सेन्टर की भी स्थापना की जाएगी ताकी मेले की कवरेज व खबरें फाइल करने में पत्रकारों को सुविधा उपलब्ध हो सके।  उन्होंने कहा कि देवलुओं की सुविधा के लिए भी विशेष ध्यान देने के लिए तैयारियां की जा रही हैं। बैठक का संचालन अतिरिक्त ज़िला दंडाधिकारी अश्वनी कुमार ने किया।
बैठक में पूर्व ज़िला परिषद् अध्यक्ष बुद्धि सिंह ठाकुर, एसपी सहायक आयुक्त शशि पाल नेगी,  कारदार संघ के अध्यक्ष दोत राम ठाकुर, विभिन्न सरकारी तथा गैर सरकारी सदस्य उपस्थित थे।