प्रदेश की भावी राजनीति की दिशा व दशा तय करेंगे यह चुनाव परिणाम : प्रतिभा सिंह

हिम न्यूज़ शिमला। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद प्रतिभा सिंह ने पार्टी कार्यकर्ताओं से एकजुट होकर चुनाव मैदान में उतरने का आह्वान करते हुए कहा है कि प्रदेश के चार लोकसभा व छः विधानसभा उप चुनाव कांग्रेस की जीत के लिये बहुत ही महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा है कि यह चुनाव परिणाम प्रदेश की भावी  राजनीति की दिशा व दशा तय करेंगे।

प्रतिभा सिंह ने कहा है कि कांग्रेस देश में लोकतंत्र की रक्षा की बहुत बड़ी लड़ाई लड़ रही है। उन्होंने कहा है कि देश आज भाजपा की तानाशाही व जन विरोधी नीतियों से परेशान है। जांच एजंसियों का दुरुपयोग कर भाजपा अपने विरोधियों को जेल में डाल रही है। देश से हो रहें इस अन्याय के खिलाफ कांग्रेस न्याय के लिये एक बहुत बड़ी लड़ाई लड़ रही है।

प्रतिभा सिंह ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के घोषणा पत्र से भाजपा पूरी तरह बौखलाई हुई है। यही वजह  है कि भाजपा के नेता कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर अनाप शनाप बयानबाजी कर लोगों को गुमराह करने का पूरा प्रयास कर रहें है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र पार्टी का एक विजन दस्तावेज है जो लोगों की आशा व आकांक्षाओं को पूरा करता है।

प्रतिभा सिंह ने कहा है कि देश में बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी पर भाजपा के नेता कभी कोई बात नही करते। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के समय जब एक गैस सिलेंडर 350 रुपए व पेट्रोल 60 व डीजल 50 रुपये  लीटर के हिसाब से लोगों को मिलता था तो उस समय भाजपा के नेता ढोल पीट कर बढ़ती महंगाई का अलाप करते थे। आज वही गैस सिलेंडर 1000 रुपए व पेट्रोल 100 रुपए से ऊपर व डीज़ल 90  रुपए लीटर तक लोगों को मिल रहा है तो भाजपा की जुबान पर ताला लगा है।

प्रतिभा सिंह ने कहा है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार पूरी तरह स्थिर है। उन्होंने कहा कि चारों  लोकसभा व छः विधानसभा उप चुनावों में पार्टी की जीत के बाद प्रदेश सरकार ओर भी मजबूती के साथ आगे बढ़ती हुई जनहित के  अपने सभी वादों को पूरा करेगी। प्रदेश सरकार ने ओपीएस लागू कर कर्मचारियों से किया अपना वादा पूरा किया है।महिलाओं को 1500 रुपए देने की गारंटी की शुरुआत हो चुकी है। बेरोजगार युवाओं को रोजगार शुरू करने के लिये 680 करोड़ की स्टार्टअप योजना  भी शुरू कर दी है।