कुलपति और होटल प्रबंधन संस्थान के विभागाध्यक्ष ने नवाजे विजेता प्रतिभागी

हिम न्यूज़ हमीरपुर। हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर के पर्यटन विभाग के विश्व विरासत दिवस पर आयोजित कार्यक्रम के दूसरे दिन विद्यार्थियों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लिया।

कार्यक्रम के समापन में तकनीकी विवि के कुलपति प्रो शशि कुमार धीमान और होटल प्रबंधन संस्थान हमीरपुर के विभागाध्यक्ष पुनीत बंटा विशेष रूप से उपस्थित रहे। उन्होंने प्रतियोगिता के विजेता प्रतिभागियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

विश्व विरासत दिवस पर आयोजित शंख ध्वनि प्रतियोगिता में पर्यटन विभाग के कमल ने प्रथम, तरुण शर्मा ने द्वितीय, एमसीए के शुभम ने तृतीय, भारतीय संस्कृति विरासत पर प्रश्नोत्तरी स्पर्धा में पर्यटन विभाग के अनमोल अग्रवाल व रोहित प्रथम, एमटेक के गौरव व निखिल द्वितीय और एमसीए शुभम व शुभम भारद्वाज ने तृतीय स्थान हासिल किया।

राष्ट्रीय उद्यमिता व्यवसाय योजना प्रतियोगिता में एमबीए शुभम की टीम प्रथम, एमसीए के आर्यन ने द्वितीय व एमबीए नितिन की टीम तृतीय स्थान पर रही। सलाद की थाली बनाने की प्रतियोगिता में पर्यटन विभाग की नैंसी और रितिका प्रथम, तरूण की टीम द्वितीय और एमसीए के दीपांशु की टीम ने तृतीय स्थान हासिल किया।

सांस्कृतिक पोशाक स्पर्धा में एमसीए की रितिका प्रथम,  पर्यटन विभाग की नैंसी द्वितीय, एमसीए की सृष्टि, पर्यटन विभाग के तरूण व कमल संयुक्त रूप से तृतीय स्थान पर रहे। संस्कृत श्लोक उच्चारण स्पर्धा में बीटेक की प्रियांशी ने प्रथम, पर्यटन विभाग के रोहित ने द्वितीय और  एमसीए के साहिल ने तृतीय, लोक गीत प्रतियोगिता में एमसीए के शुभम भारद्वाज ने प्रथम, एमएससी भौतिक विज्ञान के बबलेश गुप्ता ने द्वितीय, पर्यटन विभाग की नितिका ठाकुर तृतीय स्थान पर रहीं।

लोक नृत्य में एमएससी भौतिक विज्ञान दिव्या ने प्रथम, दीपांशी की टीम ने द्वितीय और पलक ने तृतीय स्थान हासिल किया। लोक नाटक प्रतियोगिता में ज्ञान गंगा टीम ने सबसे बेहतर प्रस्तुति देकर पहले स्थान पर रही। इस मौके पर पर्यटन विभाग के प्राध्यापक पायल सूद, रिया ठाकुर, अजय भारती, विनीत कुमार, आयुष गुलेरिया सहित सभी विभागों के विद्यार्थी मौजूद रहे।