विधानसभा सत्र में भाजपा विधायकों का असली चेहरा आया सामने-बलदेव ठाकुर

हिम न्यूज़ शिमला । प्रदेश कांग्रेस सचिव बलदेव ठाकुर ने आज जारी प्रेस बयान में कहा कि धर्मशाला में शीतकालीन सत्र में जिस तरह का नकारात्मक और निराशजनक रवैया विपक्ष का इस बार रहा शायद ही कभी इतिहास मे किसी विपक्षी दल का रहा होगा।

बलदेव ठाकुर ने कहा कि जब विधनसभा का सत्र होता है पूरे प्रदेश की जनता को उम्मीद होती है कि पक्ष और विपक्ष सदन में आम जनमानस की कल्याणकारी योजनाओं पर चर्चा करेंगे किन्तु बहुत खेद की बात है कि भाजपा के विधायक जितने दिन विधानसभा सत्र चला आम जनमानस की आवाज विधानसभा में उठाने के बजाय रोज नई नई नोटँकीया करते नजर आए ।

बलदेव ठाकुर ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि सच्चाई ये है कि जैसे ही भाजपा सरकार में हुए भ्र्ष्टाचार की पोल खोलनी प्रदेश के मुख्यमंत्री ने सदन मे खोलनी शुरू की तब भाजपा विधायकों को अपनी जमीन खिसकती नजर आयी और विधानसभा के अंदर कभी गोबर कभी दूध और कभी  सेब बेचने का ड्रामा करते नजर आए जिससे ये साफ नजर आ रहा था कि भाजपा  के नेताओ नैतिक मूल्यों की कितनी गिरावट आ गयी है ।

बलदेव ठाकुर ने कहा कि ये पहली बार है जब विपक्ष सदन के भीतर सार्थक चर्चा से भागता रहा और सदन में विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर  और उनके सभी विधायकों को जहाँ प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू द्वारा चुनाव से पहले जनता को दी गयी गारंटियों को क्रमवार तरीके से पूरा किया जा रहा है उसकी तारीफ करनी चाहिए थी विपरीत इसके विपक्ष को आने वाले 2024 के लोकसभा चुनावों में अपनी हार का डर सताता रहा और सदन के पूरे सत्र मे गैर जिम्मेदाराना हरकतें करते रहे ।

बलदेव ठाकुर ने कहा कि सदन की कार्यवाही देखकर पता चलता है कि सदन की कुल कार्यवाही लगभग 33 घण्टे चली और कुल 5 बैठके आयोजित हुई  और सदन में जो पक्ष और विपक्षी विधायको द्वारा लगभग 471 प्रश्न पूछे गए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और उनके मंत्रियों ने हर प्रश्न का तस्सलीपुर्ण जवाब दिया और विपक्ष द्वारा बिल्कुल भी सहयोग न देने के बावजूद सदन की उत्पादकता 132 प्रतिशत रही।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने स्वयं सदन में मोर्चा संभाल कर रखा और विपक्ष के हर आरोप का जवाब देते रहे और यही बात  नेता विपक्ष और भाजपा विधायकों को परेशान कर गयी और विधानसभा में गोबर सेब और दूध बेचने की एक्टिंग करते  हुए ये साफ जाहिर हो रहा था कि पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और अन्य भाजपा विधायक अपना मानसिक संतुलन पूरी तरह खो चुके हैं।

बलदेव ठाकुर ने  कहा कि प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के गतिशील नेतृत्व में प्रदेश की जनता आज सुखी महसूस कर रही है और 2024 मे हिमाचल की चारों लोकसभा सीटों पर कांग्रेस को जीत मिलनी तय है ।