शिमला के पार्थिव और समक्ष की जोड़ी बनी नार्थ ज़ोन की उपविजेता 

हिम न्यूज़ शिमला। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के जम्मू में आज सम्पन्न नार्थ जोन बैडमिंटन चैंपियनशिप में शिमला के पार्थिव और समक्ष धालटा की जोड़ी ने उपविजेता बन कर इतिहास रचा है। हिमाचल प्रदेश के बैडमिंटन के इतिहास में पहली बार कोई बैडमिंटन जोड़ी नार्थ जोन बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में पहुँचने में सफल हुई है।
पार्थिव और समक्ष की जोड़ी फाइनल में संघर्ष पूर्ण मुकाबले में दिल्ली की जोड़ी से हार क्र उपविजेता रही। दिल्ली की जोड़ी ने पार्थिव और समक्ष की जोड़ी को 22-20 और 21-16  से हराया। इससे पहले पार्थिव और समक्ष की जोड़ी ने देश की कई नामी डबल जोड़ियों को हराकर फाइनल तक का सफर तय किया।
हिमाचल के लिए नॉर्थ जोन बैडमिंटन चैंपियनशिप में इतिहास रचने वाली पार्थिव और समक्ष की जोड़ी शिमला स्थित इंदिरा गाँधी खेल परिसर में बैडमिंटन कोच सनी पापटा के नेतृत्व में अभ्यास कर इस मुकाम तक पहुंची है। इससे पहले ये जोड़ी नाहन में आयोजित राज्यस्तरीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में हिमाचल की चैंपियन बनी थी।
इस बीच हिमाचल बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष के के शर्मा, महासचिव रमेश ठाकुर और पूर्व महासचिव राजेंद्र शर्मा ने इस जोड़ी को इतिहास रचने पर बधाई दी है।  शिमला जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के सलाहकार बलवंत झौटा ने उपविजेता रही पार्थिव और समक्ष की इस जोड़ी को को 10,000 रुपए के नकद पुरस्कार की घोषणा की है। हिमाचल बैडमिंटन एसोसिएशन और शिमला जिला बैडमिंटन एसोसिएशन भी इन दोनों खिलाडियों को एक समारोह में सम्मानित करेगी।