The H.P. State Co-operative Bank Ltd. में  असिस्टेंट मेनेजर के 61 पदों  पर भर्ती

हिम न्यूज़, शिमला:  The H.P. State Co-operative Bank Ltd. में  असिस्टेंट मेनेजर के 61 पदों  पर भर्ती निकली है । इसके लिए उम्मीदवार 10 से 30 सिंतबर तक बैंक की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती परीक्षा आईबीपीएस मुंबई के द्वारा से दो चरणों में ली जाएगी। सर्व प्रथम स्क्रीनिंग और उसके बाद मुख्य परीक्षा होगी । स्क्रीनिंग परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा देंगे।


स्क्रीनिंग टेस्ट 100 अंकों की और मुख्य परीक्षा 200 अंकों की होगी। अभ्यर्थियों को स्क्रीनिंग टेस्ट में एक घंटा और मेन टेस्ट के लिए तीन घंटे का समय दिया जाएगा। इसमें मैथ्स , रीजनिंग, इंग्लिश , बैंकिंग, इकॉनमी से संबंधित ऑब्जेक्टिव टाइप क्वेश्चन पूछे जाएंगे। मेन टेस्ट में सफल अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

जनरल केटेगरी के उम्मीदवार को 1,000 रुपये और अन्य सभी वर्गों को 800 रुपये टेस्ट फीस होगी। बैंक ऑफिसर्स के मुताबिकटेस्ट परीक्षा अक्तूबर और नवंबर में आयोजित की जा सकती है।

अभ्यर्थी के पास सेकेंड डिवीजन में ग्रेजुएट डिग्री होना अनिवार्य रहेगा। यदि अभ्यर्थी के पास बैंकिंग क्षेत्र में काम करने का तीन साल का अनुभव है तो ग्रेजुएट के लिए अंकों की शर्त नहीं रहेगी, वे भी आवेदन कर सकते हैं।
सामान्य वर्ग के 23, ईडब्ल्यूएस के पांच, एससी के दस, ओबीसी के छह, एसटी के चार, पूर्व सैनिक सामान्य वर्ग के आठ, पूर्व सैनिक एससी का एक, स्वतंत्रता सेनानी वार्ड सामान्य वर्ग का एक पद और दिव्यांग श्रेणी के तीन पद भरे जाएंगे।