विधानसभा उपाध्यक्ष ने राजकीय प्राथमिक पाठशाला खनगुड़ा का किया शुभारंभ

हिम न्यूज़,  चंबा (तीसा)- विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने आज ग्राम पंचायत तीसा -2 में राजकीय प्राथमिक पाठशाला खनगुड़ा का शुभारंभ किया ।

इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चे देश का भविष्य है और बच्चों में गुणात्मक शिक्षा के साथ-साथ अनुशासन होना बहुत जरूरी है।

विधानसभा क्षेत्र चुराह में शिक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने में प्राथमिकता रखी गई है । उन्होंने कहा कि गांव खनगुड़ा कि लंबे अरसे से राजकीय प्राथमिक पाठशाला खोलने की मांग को पूरा किया है। इसके लिए उन्होंने ग्राम वासियों को बधाई भी दी।

उन्होंने कहा कि राजकीय प्राथमिक पाठशाला खोलने से के तीसा -2 पंचायत के 5 गांवों के बच्चों को प्रारंभिक शिक्षा ग्रहण करने के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक शिक्षा ही बच्चों के विकास का आधार बनती है।

डॉ हंसराज ने क्षेत्र में चल रहे विकासात्मक कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि क्षेत्र में सड़क नेटवर्क का विस्तार किया गया है जिसके परिणामस्वरूप गांव चूला, रूडाल ,झझोड़ तक सड़क सुविधा पहुंचाई गई है।

विधानसभा उपाध्यक्ष ने चनवास में लो वोल्टेज की समस्या के समाधान के लिए ट्रांसफार्मर स्थापित करने के लिए अधिशासी अभियंता विद्युत को आवश्यक कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया । उन्होंने कहा कि भंजराडू बस स्टैंड का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर चला हुआ है।

इस दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि गृहिणी सुविधा योजना के तहत पात्र लोगों को निशुल्क गैस कनेक्शन वितरित किए गए हैं।

इसके अतिरिक्त उन्होंने मुख्यमंत्री आवास योजना के बारे में भी लोगों को जानकारी दी उन्होंने कहा कि गांव खनगुड़ा में पात्र लोगों को आवास उपलब्ध कराए जाएंगे।

यह भी पढ़े : https://himnews.in/womens-participation-in-police-forces-necessary-for-women-empowerment-chief-minister/

उन्होंने यह भी कहा कि विधानसभा क्षेत्र चुराह में लोगों की मूलभूत सुविधाओं के लिए विशेष प्राथमिकता के आधार पर कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि विकास निरंतर चलने वाली प्रक्रिया है, जिसके लिए लोगों की सहभागिता भी आवश्यक है।

विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज को प्रधान ग्राम पंचायत तीसा-2 ने शॉल व टोपी भेंट कर सम्मानित भी किया।

इसके पश्चात उन्होंने स्थानीय लोगों की जन समस्याओं को भी सुना और अधिकतर का मौके पर ही समाधान किया। शेष समस्याओं को संबंधित विभाग को आवश्यक कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया।

इस अवसर पर जिला उप शिक्षा अधिकारी उमाकांत, ओएसडी सुधीर सहगल ,अधिशासी अभियंता विद्युत प्रवेश, सहायक अभियंता दीवान चंद गुप्ता, शिक्षा खंड तीसा के खंड शिक्षा अधिकारी देवी राम, युवा मोर्चा अध्यक्ष विजय, उपाध्यक्ष कुलवंत शर्मा अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष गोविंद, ग्राम पंचायत तीसा -2 ललिता, प्रधान ग्राम पंचायत भंजराडू कृष्णा महाजन सहित साथ लगती पंचायतों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।