पीजीटी कमीशन के आवेदन की तिथि को आगे बढ़ाया जाए – अभाविप

हिम न्यूज़,शिमला: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई के इकाई अध्यक्ष गौरव कुमार ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि आज हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति के माध्यम से पब्लिक सर्विस कमीशन के चेयरमैन को ज्ञापन सौंपा गया। विद्यार्थी परिषद ने मांग रखी है की पीजीटी कमीशन के आवेदन तिथि को आगे बढ़ाया जाए। पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा पीजीटी कमीशन के आवेदन को भरने की अंतिम तिथि 13 नवंबर तक निर्धारित की गई थी।


उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई लंबे समय से मांग कर रही थी की पीजी परीक्षाओं के परिणाम जल्द घोषित किए जाएं । ताकि विद्यार्थी पीजीटी कमीशन के लिए आवेदन कर सके ‌। विश्वविद्यालय प्रशासन ने पिछले कल पीजी के अधिकतम परीक्षा परिणाम घोषित तो कर दिए लेकिन पीजीटी कमीशन आवेदन की तिथि भी पिछले कल ही समाप्त हो गई। इसी को मध्यनजर रखते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई ने आज हिमाचल प्रदेश के प्रति कुलपति के माध्यम से पब्लिक सर्विस कमीशन के चैयरमेन को पीजीटी कमीशन के आवेदन की तिथि बढ़ाने के लिए ज्ञापन भेजा।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय द्वारा पीजी परीक्षाओं के परिणाम घोषित नहीं किए गए थे, जिस कारण बहुत से छात्र पीजीटी कमीशन के आवेदन हेतु योग्य नहीं थे।हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय द्वारा पीजी के परीक्षा परिणाम हाल ही में घोषित किए गए हैं। परंतु पीजीटी कमीशन के आवेदन की तिथि समाप्त होने के कारण बहुत से छात्र आवेदन भरने से वंचित रह गए हैं। अत: विद्यार्थी परिषद ने यह मांग रखी है की पीजीटी कमीशन की आवेदन तिथि को आगे बढ़ाया जाए ताकि वंचित रहे छात्र भी पीजीटी कमीशन हेतु आवेदन कर सकें।