शास्त्री के 09 पदों को भरने 18 नवम्बर की तिथि निर्धारित की गई

हिम न्यूज़,कुल्लू-उप-निर्देशक, प्रारम्भिक शिक्षा कुल्लू, जिला कुल्लू हि० प्र० के कार्यालय में अनुबंध के आधार पर शास्त्री के 09 पदों को भरने हेतु बैच आधार पर काउन्सलिंग प्रक्रिया दिनांक 18 नवम्बर, 2023 को निर्धारित की गई है।  यह जानकारी  देते  हुए उप निदेशक  प्रारंभिक शिक्षा ने बताया कि हर एक उम्मीदवार जो निर्धारित मापदंडों को पूर्ण करता है वह बारह जिलों में से अपने जिले में ही भर्ती काउन्सलिंग हेतु पात्र है। जो उम्मीदवार शास्त्री पद की निर्धारित योग्यता की शर्तों के अनुसार पद के लिए पात्र है, वे उक्त दिनांक को बैच वार भर्ती की काउंसलिंग के लिए उपस्थित हो सकते हैं ।

अतः इस आदेश को क्रियान्वित करने हेतु कुल्लू जिला के पात्र उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि वे निर्धारित प्रपत्र पर जिलों की प्राथमिकताओं का क्रम काउन्सलिंग के दिन भरकर देंगे । निर्धारित प्रपत्र काउन्सलिंग के दिन उम्मीदवारों को उपलब्ध करवा दिया जाएगा। एक बार दी गई प्राथमिकता किसी भी परिस्थिति में नहीं बदली जाएगी। कुल्लू जिला व प्रदेश भर में रिक्तियों का विवरण तथा विचाराधीन बैच की सूचना नीचे दी गई सारणी के अनुसार है । राज्य स्तर पर प्रत्येक श्रेणी में जितनी रिक्तियां उपलब्ध हैं प्रत्येक जिले से उतने ही उम्मीदवारों की संक्षिप्त सूची तैयार की जाएगी तथा सूची को निदेशालय स्तर पर प्रेषित कर दिया जाएगा। राज्य स्तर की  मेरिट सूची समस्त बारह जिलों से प्राप्त संक्षिप्त सूचियों  के आधार पर तैयार की जाएगी।
जिला कुल्लू में भरे जाने वाले पदों की सूचना निम्न प्रकार से है:कुल पद-09सामान्य -05, ईडब्लू0एस0-01. ओ०बी०सी० -02. अनु० जाति-01,इसके अतिरिक्त, जिला कुल्लू के सभी पात्र अभ्यर्थियों को बुलावा पत्र संबंधित रोजगार कार्यालय से नाम प्राप्त होने के बाद समय रहते भेज दिए जाएँगे परन्तु फिर भी यदि किसी अभ्यर्थी को बुलावा पत्र न मिलेगा तो ऐसे अभ्यर्थी उपरोक्त निर्धारित तिथि में उप निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा के कार्यालय कुल्लू में काउंसलिंग हेतु उपस्थित होना सुनिश्चित करें ।
अतः जो भी अभ्यर्थी उक्त चयन प्रक्रिया में भाग लेना चाहता है वह निर्धारित तिथि 23 नवंबर 2023 को सुबह 10:00 बजे उप निदेशक, प्रारम्भिक शिक्षा, कुल्लू जिला कुल्लू (हि०प्र०) के कार्यालय में आकर निवेदन कर सकता है। निर्धारित तिथि के उपरांत किसी भी अभ्यर्थी के आवेदन पत्र किसी भी सूरत में नहीं लिए जाएंगे । प्रारम्भिक शिक्षा निदेशालय हि०प्र० के निर्देशानुसार निम्न तिथियों तक के बैच श्रेणी बार बुलाए गए हैं:-सामान्य श्रेणी – 31/दिसंबर /2022, ई0 डब्ल्यू0एस0-31/दिसंबर/2022, ओ०बी०सी०-31/दिसंबर/2022. अनु० जाति- 31/दिसंबर/2022 ।अन्य जिलों के प्रार्थी जिनका नाम सम्बिधत रोजगार कार्यालय में दर्ज है वह भी उक्त चयन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। अभ्यर्थी अपने साथ एक पासपोर्ट आकार का फोटो, आवश्यक दस्तावेजों, नवीनतम चरित्र प्रमाण पत्र, हिमाचली प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, रोजगार पंजीकरण प्रमाण पत्र और शैक्षणिक व व्यावसायिक योग्यता से संबंधित दस्तावेजों सहित निर्धारित तिथि को उप निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा, कुल्लू जिला कुल्लू (हि०प्र०) के कार्यालय में उपस्थित हों। आवेदन प्रपत्र अर्थात  प्रार्थी का बायोडाटा फार्म उक्त तिथि को कार्यालय में उपलब्ध होगा अन्य जानकारी के लिए दूरभाष नं0 01902222679 पर भी किसी भी कार्यदिवस में संपर्क किया जा सकता है।