आसमान से बरसती बारिश के बीच लगातार राहत बचाव कार्यों में जुटा है मंडी जिले का प्रशासनिक अमला

हिम न्यूज़,  मंडी। आसमान से बरसती बारिश के बीच मंडी जिले का तमाम प्रशासनिक अमला लगातार राहत बचाव कार्यों में जुटा है।

जिला प्रशासन, पुलिस और एनडीआरएफ व एसडीआरएफ टीमें आफत में फंसे लोगों की सुरक्षा और बचाव कार्यों में लगे हैं। उपायुक्त अरिंदम चौधरी और पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री खुद विभिन्न घटना स्थलों पर पहुंच कर बचाव कार्यों का जायजा ले रहे हैं।

उपायुक्त ने कहा कि जिले में कई जगहों पर बारिश और भूस्खलन के कारण अलग अलग प्रकार की समस्याओं की सूचनाएं मिली हैं। इसे देखते हुए शुक्रवार देर रात से ही जिले का तमाम प्रशासनिक अमला राहत बचाव कार्यों में पूरी तीव्रता से जुटा है।

कुछ जगहों पर लोगों के फंसे होने की सूचना है। प्रशासन की पहली प्राथमिकता आफत में फंसे लोगों के जीवन की रक्षा करना है। इसके अतिरिक्त नेशनल हाईवे खोलने के साथ साथ अन्य बंद मार्गों और परियोजनाओं को बहाल करने के प्रयास किए जा रहे हैं, ताकि लोगों की मुश्किलें कम हों।

उपायुक्त ने सभी लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है। साथ ही भूस्खलन प्रभावित व सम्भावित क्षेत्रों और नदी-नालों के पास न जाने की हिदायत दी है। उन्होंने आग्रह किया है कि किसी भी प्रकार की आपात स्थिति में तत्काल जिला आपदा प्रबंधन परिचालन केंद्र मंडी के दूरभाष नंबर 01905-226201,202,203,204 अथवा टोल फ्री 1077 नम्बर पर सूचित करें ।