Breaking
डाक मतपत्र से वोट डाल सकेंगे आवश्यक सेवाओं में लगे मतदाता: डीसी         बैलेट पेपर एवं पोस्टल बैलेट पेपर प्रिंट करने के संबंध में बैठक आयोजित         उपायुक्त ने बीडीओ टूटू अनमोल को यूपीएससी परीक्षा पास करने पर दी बधाई         आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती         अग्निवीर की ऑनलाइन परीक्षा 22 अप्रैल से         अपनी खीज मिटाने में जुटे कांग्रेस नेता - बिंदल         दुर्गाष्टमी के अवसर पर राजभवन में फलाहार ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन         बिजली रहेगी गुल         कांग्रेस पार्टी की नियत में खोट, 1500 महिलाओं को देना की इच्छा नहीं : त्रिलोक         भाजपा का संकल्प पत्र मोदी की गारंटी : बिंदल         बायोलचिम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने किया किसान संगोष्ठी का सफल आयोजन         भाजपा संगठन महामंत्री सिद्धार्थन ने कार्यकर्ताओं को चुनावी टिप्स         कंगना के साथ भाजपा नेता जयराम ठाकुर ने की दलाई लामा से मुलाकात         मतदाता पहचान पत्र बनाने के लिए नए मतदाता 4 मई तक कर सकते हैं आवेदन         आधुनिक हिमाचल के निर्माण में स्व. वीरभद्र सिंह ने निभाई महत्वपूर्ण भूमिका : यशवंत छाजटा         केंद्रीय विद्यालय सलोह में रिक्तियों के लिए आवेदन 25 अप्रैल तक         आवश्यक सेवाओं से जुड़े अधिकारी व कर्मचारी पोस्टल बेल्ट सुविधा से कर सकेंगे मतदान         परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात         राहुल गाँधी की न्याय गारंटियों का प्रदेशभर में प्रचार करेंगी एनएसयूआई         भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित : कांग्रेस

45वीं थ्रो बाल चैम्पियनशिप में भाग लेने के लिए प्रदेश की टीमें पुष्कर के लिए हुईं रवाना

 हिम न्यूज़, ऊना, – राजस्थान के पुष्कर में आयोजित होने वाली 45वीं थ्रो बाल चैम्पियनशिप में भाग लेने के लिए हिमाचल प्रदेश थ्रो बाल ऐसोसियेशन के सौजन्य से प्रदेश की टीमों को गत सायं जखेड़ा से रवाना किया गया।

इस मौके पर छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने टीमों को रवाना करते हुए उनका उत्साह बढ़ाया और चैम्पयिनशिप में उत्कृष्ट प्रदर्शन की कामना की। इस मौके पर उन्होंने इन टीमों के खिलाड़ियों को थ्रो बाल की 30 स्पोर्टस किट्स भी प्रदान की। इसके अलावा उन्होंने स्कूली छात्रों को कबड्डी, वॉलीबाल, बैडमिंटन तथा बास्केट बाल की 80 किटें भी वितरित कीं। इस मौके पर थ्रो बाल का डेमो मैच भी खेला गया।

इस मौके पर अपने संबोधन में सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि युवाशक्ति देश की बहुमूल्य पूंजी है। देश के विकास के लिए जहां वरिष्ठ नागरिकों के अनुभव का विशेष महत्व है तो वहीं युवाओं की ऊर्जा, कुछ कर गुजरने के जज्बे और ज्ञान का भी एक समान महत्व है। उन्होंने कहा कि देश को युवाशक्ति को सही दिशा व मार्गदर्शन प्रदान करना परिवार और समाज दोनों का नैतिक कर्तव्य है। उन्होंने युवाओं से आहवान किया कि वे नशों जैसी बुराई से दूर रहें और खेलों को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं। नशों के सेवन से मनुष्य को न केवल शारीरिक व मानसिक क्षति पहुंचती है बल्कि वह आर्थिक रुप से भी पिछड़ जाता है।

सत्ती ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा युवाओं का रुझान खेलों के प्रति बढ़ाने के उद्देश्य से हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। खेल संरचनाओं को सुदृढ़ करने के साथ-साथ खिलाड़िया की सुविधाओं में इजाफा किया जा रहा है। प्रदेशभर में करोड़ों रुपये व्यय करके खेल स्टेडियमों का निर्माण किया जा रहा है तो वहीं खेल सामग्री भी मुहैया करवाई जा रही है।

पांच बड़े स्टेडियमो की सौगात

उन्होंने कहा कि अकेले ऊना विधानसभा को पांच बड़े स्टेडियमो की सौगात मिली है। इसके अलावा क्षेत्र के कई अन्य गांवों में भी खेल मैदानों के निर्माण के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह बड़े हर्ष की बात है कि हिमाचल प्रदेश के खिलाड़ी आज देश व विदेशों में विभिन्न खेलों में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में थ्रो बाल की खेल को अभी ज्यादा समय नहीं हुआ है। इस खेल से हिमाचल प्रदेश लगभग दो या तीन वर्ष पहले ही जुड़ा है और इसे छोटे से अंतराल में प्रदेश की टीमों ने दो बार राष्ट्र स्तर की प्रतियोगिताओं में प्रदेश का नेतृत्व किया और क्वार्टर फाईनल तक पहुंचे। उन्होंने कहा कि हमारी टीमें आने वाले समय में बेहतर प्रदर्शन करके इस प्रतियोगिता में अव्वल स्थान प्राप्त करने का प्रयास करेंगी।

इस अवसर पर बीडीसी सदस्य महेन्द्र छिब्बर, थ्रो बाल एसोसियेशन के प्रदेशाध्यक्ष अमन शर्मा, उपाध्यक्ष अजीत वत्स व महासचिव जोगेन्द्र देव आर्य, भटोली के पूर्व प्रधान सतीश कुमार, थ्रो बाल ऐसोसियेशन हमीरपुर के जिलाध्यक्ष अनिल शर्मा व सचिव ज्योति प्रकाश सहित अन्य उपस्थित रहे।