शिलाई क्षेत्र में बैकवर्ड सब एरिया प्लान के तहत चल रहे कार्यों में लायें तेजी-सुमित खिमटा

हिम न्यूज़ नाहन। उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा ने आज मंगलवार को शिलाई क्षेत्र के तिरलोधार विकास खंड के तहत सकोली, कोड़गा और कांटी-मशवा पंचायतों में बैकवर्ड सब एरिया प्लान के अन्तर्गत चल रहे विकास कार्यों के साथ विभिन्न सरकारी संस्थानों का निरीक्षण किया।

सुमित खिमटा ने इस अवसर पर सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रदेश सरकार द्वारा शिलाई क्षेत्र की पिछड़ी पंचायतों सकोली, कोड़गा और कांटी-मशवा में बैकवर्ड एब एरिया प्लान के तहत चल रहे सभी विकास कार्यों को निर्धारित समयावधि मंे पूरा करना सुनिश्चित बनायें। उन्होंने कहा कि इन पंचायतों में अतिआवश्यक विकास कार्यों का एस्टीमेट, सम्बन्धित पंचायत के प्रस्ताव के साथ उन्हें भेजे ताकि इनके लिए बजट प्रावधान करवाया जा सके।

उन्होंने आंगनबाड़ी भवनों, प्राथमिक पाठशालाओं, वरिष्ठ माध्यमिक पाठशालाओं, स्वास्थ्य संस्थानों के अलावा महिला मंडल भवनों का निरीक्षण भी किया और यहां चल रही विभिन्न विभागीय गतिविधियों का जायजा लिया। सुमित खिमटा ने विभिन्न पंचायतों में लोगों की समस्यायें भी सुनी। इस अवसर पर विभिन्न स्वयं सहायता समूह के सदस्यों और स्थानीय लोगों ने उपायुक्त से भेंट कर उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत करवाया।

उपायुक्त ने स्वीप गतिविधियां बढ़ाने के दिये निर्देश

उपायुक्त सिरमौर ने सकोली, कोड़गा और कांटी-मशवा पिछड़ी पंचायतों में पात्र मतदाताओं को मतदाता सूची में शामिल करने के लिए पंचायत प्रतिनिधियों, स्वयं सहायता समूह, महिला मंडल और युवा मंडल सदस्यों को जागरूक करने के लिए कहा। उन्होंने पंचायतों के बीएलओ को सभी पात्र लोगों को मतदाता सूची में शामिल करने के लिए स्वीप गतिविधियों को बढ़ाने के निर्देश दिए।

परियोजना अधिकारी जिला ग्रामीण विकास

अभिकरण अभिषेक मित्तल, जिला कल्याण अधिकारी विवेक अरोड़ा, उप निदेशक उच्च शिक्षा कर्म चंद, खड विकास अधिकारी भाग सिंह ठाकुर, नायब तहसीलदार नवीन शर्मा, सहायक अभियंता डीआरडीए सुरजीत चौधरी कनिष्ठ अभियंता दलीप सिंह, तीनों पंचायतों के प्रधान, पंचायत सहित क्षेत्र पंचायत प्रतिनिधि तथा अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।