ऊना जिले की समस्त ग्राम पंचायतों में नवंबर माह में होंगी विशेष ग्राम सभाएं

हिम न्यूज़,ऊना– ऊना जिले की समस्त ग्राम पंचायतों में नवंबर महीने में विशेष ग्राम सभाओं का आयोजन किया जाएगा। इन बैठकों का मुख्य उद्देश्य ग्राम पंचायत विकास योजना 2025-26 को पारित करना है। उपायुक्त जतिन लाल ने इस संबंध में आदेश जारी करते हुए विकास खंड वार विशेष ग्राम सभाओं का विस्तृत कैलेंडर जारी किया है।

जारी आदेश के मुताबिक विकास खंड गगरेट की ग्राम पंचायत गुगलैहड़ और बढे़ड़ा राजपूतां में 4 नवम्बर को ग्राम सभा की विशेष बैठकें लगेगी। 5 नवम्बर को जाडला कोयडी और लोहारली, 6 नवम्बर को कुठेडा जसवालां और अमलैहड़, 7 नवम्बर को रामनगर कुनेरन, 8 नवम्बर को नकडोह और कैलाश नगर, 11 नवम्बर को गगरेट अप्पर और अम्बोटा, 12 नवम्बर को गणु मंदवाड़ा और भंजाल लोअर, 13 नवम्बर को भंजाल अप्पर और बडोह, 14 नवम्बर को कलोह और बबेहड़, 16 नवम्बर को रायेपुर और मरवाड़ी, 18 नवम्बर को टटेहड़ा और ओयल, 19 नवम्बर को जोह और सलोह वैरी, 20 नवम्बर को गोंदपुर बनेहड़ा लोअर और मवा सिंधिया, 21 नवम्बर को मवां कोहलां और चलेट, 22 नवम्बर को गोंदपुर बनेहड़ा अप्पर और ब्रह्मपुर, 23 नवम्बर को डंगोह खुर्द और डंगोह खास, 25 नवम्बर को पिरथीपुर और भद्रकाली, 26 नवम्बर को अभयपुर और संघनेई, 27 नवम्बर को दियोली और घनारी तथा 28 नवम्बर को नंगल जरियाला और अम्बोआ में ग्राम सभा की विशेष बैठकें आयोजित होंगी।

विकास खंड हरोली के तहत 4 नवम्बर को ग्राम पंचायत नगनोली, लोअर पंजावन, पंजावर, पंडोगा और ईसपुर में ग्राम सभा की विशेष बैठकें लगाई जाएंगी। 5 नवम्बर को सलोह, घालूवाल, बढे़ड़ा, बढे़ड़ा लोअर और कांगड़ में, 6 नवम्बर को हरोली, भदौड़ी, पालकवाह, कर्मपुर और ललड़ी, 7 नवम्बर को बाथू, बटकलां, बाथड़ी, सिंगा बीटन, 8 नवम्बर को गांेदपुर बुल्ला, हीरानगर, पोलियां बीत, कुठारबीत और पूबोवाल, 11 नवम्बर को भदसाली, भदसाली हार, रोड़ा, समनाल और कुंगड़त, 12 नवम्बर को खड्ड, भैणाी खड्ड, धर्मपुर, सैंसोवाल और चंदपुर, 13 नवम्बर को नंगलखुर्द, दुलैहड़, भंडियारा, बालीवाल और छेत्रां तथा 14 नवम्बर को हलेडा विलना, हीरा और गोंदपुर जयचंद में ग्राम सभा की विशेष बैठकें आयोजित हांेगी।

विकास खंड ऊना के अंतर्गत सभी पंचायतों में ग्राम पंचायत विकास योजना 2025-26 पारित करने के लिए ग्राम सभा की विशेष बैठकें लगाई जाएंगी। इस कड़ी में 4 नवम्बर को अजनौली और कुरियाला, 5 नवम्बर को अरनियाला लोअर, अरनियाला अप्पर और बसाल लोअर, 6 नवम्बर को बटूही, बसाल अप्पर और धमांदरी, 7 नवम्बर को डंगोली, चलोला और नंगल सलांगड़ी, 8 नवम्बर को डठबाडा, देहलां लोअर और झूडोवाल, 11 नवम्बर को कोटला कलां लोअर, कोटला कलां अप्पर और बसोली, 12 नवम्बर को कोटला खुर्द, लालसिंगी और अबादा वराना, 13 नवम्बर को लमलैहड़ी, मदनपुर और चताड़ा, 14 नवम्बर को नारी, पनोह ओर रैंसरी, 16 नवम्बर को रायपुर सहोडा, रामपुर और सासन, 18 नवम्बर को कुठारकलां, कुठार खुर्द और झलेड़ा, 19 नवम्बर को झम्बर, मलाहत और लमलैहड़ा, 20 नवम्बर को मैहतपुर, नंगड़ा और अजौली, 21 नवम्बर को समूरकलां और बरनोह, 22 नवम्बर को सुनेहरा, टब्बा और बडैहर, 23 नवम्बर को बदोली और बडसाला, 25 नवम्बर को बहडाला, भडोलियां कलां और बीनेवाल, 26 नवम्बर को भटोली, चडतगढ़ और छतरपुर, 27 नवम्बर को देहलां अप्पर, फतेहपुर और उदयपुर, 28 नवम्बर को जखेड़ा, जनकौर और खानपुर, 29 नवम्बर को टक्का और त्यूड़ी तथा 30 नवम्बर को मजारा, मलूकपुर, सनोली और बनगढ़ में विशेष बैठकें आयोजित होंगी।

विकास खंड अम्ब के अंतर्गत अंदौरा अप्पर और भगड़ा पंचायत में 4 नवम्बर को विशेष बैठकें रखी गई हैं। 5 नवम्बर को चौआर और घेबट-बेहड, 6 नवम्बर को कुठेड़ा खैरला और छपरोह, 7 नवम्बर को चरूडू और धर्मशाला महंतां, 8 नवम्बर को धुसाड़ा और मंदोली, 11 नवम्बर को बेहड जस्वां और धर्मशाला महंतां खास, 12 नवम्बर को दियोली और हम्बोली, 13 नवम्बर को मुबारिकपुर और भैरा, 14 नवम्बर को अंदौरा लोअर और भटेड़, 16 नवम्बर को डूहल बटवालां और घंघरेट, 18 नवम्बर को अम्ब टिल्ला और बधमाणा, 19 नवम्बर को खरोह, नैहरी नौरगा, 20 नवम्बर को धंदड़ी और त्याई, 21 नवम्बर को सपौरी, नारी चिंतपूर्णी, राजपुर जस्वां, 22 नवम्बर को मैडी खास और पोलियां पुरोहितां, 23 नवम्बर को कलरूही, गिंडपुर मलौन और रिपोह मिसरां, 24 नवम्बर को ज्वार, शिवपुर और सिद्ध चलेहड़, 25 नवम्बर को ज्वाल और नन्दपुर, 26 नवम्बर को कुठियाड़ी, कटोहड़ कलां और टकारला, 27 नवम्बर को लोहारा लौअर, जबेहड़ और सूरी, 28 नवम्बर को डूहल बंगवाला, लडोली और ठठल, 29 नवम्बर को लोहारा अप्पर, प्रम्ब और सारड़ा तथा 30 नवम्बर को स्थोतर और कटोहड़ खुर्द में विशेष ग्राम सभाएं आयोजित की जाएंगी।

इसके अलावा विकास खंड बंगाणा की वोहरु, चुल्हड़ी, थड़ा और बल्ह खालसा ग्राम पंचायतों में 4 नवम्बर को ग्राम पंचायत विकास योजना 2025-26 पारित करने के लिए विशेष ग्राम सभा की बैठकें करवाई जाएंगी। 5 नवम्बर को चंगर, प्रोईयां कलां, रायपुर और दोबड़, 6 नवम्बर को बुढवार, बल्ह, मंदली और छपरोह कलां, 7 नवम्बर को मोमन्यार, थानाकलां, टीहरा और पलाहटा, 8 नवम्बर को कठोह, डीहर, धनेत और अम्बेहड़ा धीरज, 11 नवम्बर को बडूही, बैरियां, चौली और जोल, 12 नवम्बर को सोहारी, टकोली, चौकी खास और पल्लियां, 13 नवम्बर को करमाली, खरयालता, अरलूखास और जसाना, 14 नवम्बर को हटली केसरू, सुकडीयाल, पीपलू और सिहाना, 16 नवम्बर को चमियाड़ी, मुच्छाली, डोहगी और धतोल, 18 नवम्बर को धुंदला, मलांगड़, तनोह व लठियाणी तथा 19 नवम्बर को बुधान और ढयुंगली पंचायतों में ग्राम विकास योजना के तहत विशेष बैठकें आयोजित होगी।