जल्द इन पैराग्लाइडिंग स्थलों पर गतिविधियां की जाएगी आयोजित

हिम न्यूज़ चम्बा। जिला चंबा के अनछुए पर्यटन स्थलों को उजागर करने के दृष्टिगत पर्यटन व्यवसाय को और अधिक मजबूती  प्रदान करने के लिए जिला पर्यटन विकास विभाग प्रयासरत है । जिला पर्यटन विकास अधिकारी राजीव मिश्रा की अगुवाई  में तकनीकी टीम द्वारा मदराणी खजियार पैराग्लाइडिंग टेकऑफ़ स्थल और जोत-बांगल  लैंडिंग साइट पर तकनीकी टीम द्वारा दौरा किया गया इन स्थलों पर पैराग्लाइडिंग का  सफल ट्रायल किया गया।

पैराग्लाइडिंग साइट का तहत तकनीकी टीम द्वारा एच.पी एयरो स्पोर्ट्स नियम 2022 के निरीक्षण किया  गया। इसकी जानकारी देते हुए जिला पर्यटन विकास अधिकारी राजीव मिश्रा ने बताया कि जिला चंबा में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के मकसद से साहसिक खेल गतिविधियों को  बढ़ावा दिया जा रहा है लिहाजा यह दोनों पैराग्लाइडिंग स्थलों पर सफलतापूर्वक तकनीकी टीम द्वारा आज ट्रायल किया गया और यह स्थल पैराग्लाइडिंग के लिए  टेक ऑफ व लैंडिंग के लिए उपयुक्त पाए गए हैं |

उन्होंने बताया कि पैराग्लाइडिंग की इन नए स्थलों की विस्तृत रिपोर्ट विभाग को स्वीकृति हेतु  भेजी जा रही है  और जल्द ही इन मनोरम  स्थलों पर  भी गतिविधियां आयोजित होंगी। जिससे जिला में पर्यटन व्यवसाय को और अधिक मजबूती मिलेगी। सफल ट्रायल के दौरान डॉ. करण हितेशी, एबीवीआईएमएएस से पंकज महंत, मनाली से विशेषज्ञ वेद राम मलिक, और पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन खाज्जियार से प्रदीप कुमार और अन्य विशेषज्ञ व पैराग्लाइडिंग पायलट्स मौजूद रहे।