कौशल विकास एवं रोजगार उन्मुखी शिक्षा सर्वोच्च प्राथमिविधानसभा उपाध्यक्ष ने तीसा में विद्युत मंडल कार्यालय का किया लोकार्पण

हिम न्यूज़, चम्बा (तीसा): विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने आज तीसा में विद्युत मंडल कार्यालय का विधिवत लोकार्पण किया।

इस अवसर पर आयोजित जनसभा में समस्त क्षेत्रवासियों को बधाई देते हुए विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में विधानसभा क्षेत्र चुराह के तहत विकास के नए आयाम स्थापित हुए हैं । उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में प्रदेश सरकार द्वारा विधानसभा क्षेत्र में सर्वागीण विकास सुनिश्चित बनाने के लिए विभिन्न विभागों के मंडल कार्यालयों को खोला गया है ।

डॉ हंसराज ने तीसा में विद्युत मंडल कार्यालय खोलने के लिए मुख्यमंत्री का आभार भी व्यक्त किया। उन्होंने विद्युत बोर्ड के अधिकारियों को कार्यालय भवन बनाने के लिए सभी विभागीय औपचारिकताओं को जल्द पूरा करने को कहा ताकि मंडल कार्यालय के भवन का निर्माण कार्य शुरू किया जा सके। उन्होंने कहा कि वर्तमान में चुराह क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग, जल शक्ति विभाग के मंडल कार्यालय कार्यशील हैं। इन कार्यालयों के माध्यम से लोगों को घर द्वार पर बेहतर उपलब्ध करवाई जा रही हैं ।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा गरीबों के हितों को ध्यान में रखते हुए 125 यूनिट तक निशुल्क बिजली योजना की शुरुआत की गई है जिससे क्षेत्र के लगभग 90 फ़ीसदी लोग लाभान्वित हो रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि विधानसभा क्षेत्र चुराह में सभी क्षेत्रों का एक समान विकास किया गया है। उन्होंने कहा कि तीसा में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला को खोलने की मंजूरी कैबिनेट से मिल चुकी है। जल्द ही इस पाठशाला का शुभारंभ किया जाएगा।

उन्होंने केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि चुराह विधानसभा क्षेत्र में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 15199 पात्र किसानों को लाभान्वित किया जा रहा है। मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना के तहत चुराह में पात्र लाभार्थियों को 10 हजार 184 निःशुल्क गैस कनेक्शन वितरित किए गए हैं।

इससे पहले विधानसभा उपाध्यक्ष को अधिशासी अभियंता विद्युत प्रवेश ठाकुर ने शॉल व टोपी भेंट कर सम्मानित भी किया।

इस अवसर पर पंचायत समिति अध्यक्ष कौशल्या देवी, जिला परिषद सदस्य जयंती दुग्गल, पंचायत समिति उपाध्यक्ष दुनीचंद, पंचायत समिति सदस्य सरिता देवी ,मंडल अध्यक्ष ताराचंद ठाकुर , पूर्व पंचायत समिति अध्यक्ष केके महाजन, अधिशासी अभियंता विद्युत मंडल चंबा पवन शर्मा, अधिशासी अभियंता जल शक्ति केवल शर्मा, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग जोगिंदर सिंह, सहायक अभियंता विद्युत दीवान चंद गुप्ता सहित गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे