Breaking
गोंदपुर बुल्ला और भडियारां में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने को लेकर ग्रामीण किए जागरूक         उपायुक्त का 'नशा मुक्त ऊना' बनाने के लिए सभी के समन्वित प्रयासों पर बल         सुखराम चौधरी का संजय अवस्थी पर पलटवार         मेमोरियल खेल कूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन         आवश्यक सेवाओं में तैनात व्यक्तियों को प्राप्त होगी डाक मतपत्र सुविधा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी         उपायुक्त कुल्लू तोरुल एस रवीश ने आज भुंतर मणिकरण सड़क का निरीक्षण किया         वर्तमान कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में सभी वर्ग दुखी : कश्यप         विद्युत आपूर्ति बाधित         कांग्रेस पार्टी 50 वर्षों के शासन में भी नहीं कर पाई : बिंदल          आपदा में कहां गुम थे भाजपा नेता : कांग्रेस           भाजपा नेता यह भूल गए उनके कार्यकाल में प्रदेश में अव्यवस्था का आलम रहा         लोकसभा चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों की पहली रेंडमाइजेशन का आयोजन         लोकसभा का चुनाव राष्ट्रवादी शक्तियों और परिवारवादी शक्तियों के बीच : बिंदल         एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय होली में रिक्त सीटों के लिए 5 मई को होगी प्रवेश परीक्षा         एग्जिट पोल के प्रकाशन एवं प्रसारण पर एक जून तक प्रतिबंध: अमरजीत सिंह         एसडीएम अर्की यादविन्द्र पाल की अध्यक्षता में स्वीप टीम अर्की ने लगाया मतदाता जागरूकता शिविर         मतदाता सूची में नाम ढूंढना और नाम दर्ज करवाना हुआ आसान : डीसी         तकनीकी विवि ने बढ़ाई एचपीसीईटी के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि         कांग्रेस पार्टी विकास, पर्यटन, गरीब, महिला, युवा, किसान, बागवान विरोधी : बिंदल         प्रदेश की महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन : नरेश चौहान  

हर घर तिरंगा लहराकर राष्ट्रीय ध्वज के प्रति स्नेह और सम्मान प्रदर्शित करें:- पंकज राय

हिम न्यूज़, बिलासपुर – देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के अवसर पर केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा इस वर्ष स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर हर घर तिरंगा फहराने का निर्णय लिया गया है। इस अभियान के तहत 13 से 15 अगस्त, 2022 के दौरान देश और प्रदेश में सभी घरों पर तिरंगा फहराने की परिकल्पना की गई है।

इस अभियान को सफल बनाने के लिए आज बचत भवन में उपायुक्त पंकज राय की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि जिला के हर घर के अतिरिक्त सभी कार्यालयों, सरकारी व गैर सरकारी शैक्षणिक व अन्य संस्थानों, निजि प्रतिष्ठानों में जन भागीदारी के साथ राष्ट्रीय एकता का प्रतीक राष्ट्रीय तिरंगा 13 से 15 अगस्त, 2022 तक फहराया जायेगा।

राष्ट्रीय ध्वज देश के गौरव एवं मूल्यों का प्रतीक

उन्होंने कहा कि जिलावासी इस अभियान को एक पावन महोत्सव के रूप में स्वीकार करें। और हर घर तिरंगा लहराकर राष्ट्रीय ध्वज के प्रति अपने स्हेन और सम्मान को प्रदर्शित करें। राष्ट्रीय ध्वज देश के गौरव एवं मूल्यों का प्रतीक है और यह अपने शहीदों के प्रति सच्ची श्रृद्वांजलि भी होगी तथा भावी पीढ़ी के लिए प्रेरणा का स्त्रोत बनेगा राष्ट्रीय ध्वज।

हर घर में किया जाएगा राष्ट्रीय ध्वज का वितरण

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय ध्वज तिरगें का वितरण हर उप मंण्डल में उपमंण्डलाधिकारियों के माध्यम से आंगनवाड़ी, आशा वर्कर, पंचायत प्रधानों, सचिवों, पटवारियों व उचित मूल्य के दूकानों व अन्य माध्यमों से सरकार द्वारा निर्धारित दरों पर वितरित किया जाएगा। इस आयोजन के लिए पूर्व सैनिकों का भी सहयोग लिया जा रहा है।

और पढ़े:https://himnews.in/applications-invited-for-opening-fair-price-shop/

झंण्डा लहराते हुए फलैग कोड का पालन करें

उन्होंने कहा कि झंण्डा वितरण व लहराते समय फलैग कोड की अनुपालना व राष्ट्रीय ध्वज का मान सम्मान बनाए रखने के लिए सेक्टर अधिकारी नियुक्त किए गए हैं जो इस पर निगरानी रखंेगे और राष्ट्रीय ध्वज का गौरव व सम्मान बनाए रखने के लिए लोगों को जागरूक करेंगे। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि झंण्डा प्राप्त करने से पूर्व उसकी जांच कर लें कि कोई झंण्डा कटा फटा या क्षतिग्रस्त न हो। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि झंण्डा लहराते हुए फलैग कोड का पालन करें। उन्होंने कहा कि 13 अगस्त को जिला मुख्यालय पर प्रभात फेरी निकाली जाएगी।

14 अगस्त को पुलिस विभाग के माध्यम से बाईक रैली निकाली जाएगी और 15 अगस्त को पूर्व सैनिक लीग की विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। उन्होंने लोगों से अनुरोध किया कि वह हर घर तिरंगा अभियान के तहत फलैग के साथ सेल्फी लेकर हर घर तिरंगा डाट कॉम वैवसाईट पर जाकर लोकेशन पिन कर शेयर करें। बैठक में पुलिस अधीक्षक एस आर राणा ने भी इस अभियान को सफल बनाने के लिए अपने सुझाव सांझा किए।

उन्होंने जिला वासियों से आग्रह किया कि वे इस अखंण्ड राष्ट्र के गौरव तथा आन बान शान के प्रतीक राष्ट्रीय ध्वज के सम्मान में हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए अपना योगदान देने के लिए जन जागरूकता का संदेश दें।

बैठक में आन लाईन व आफ लाईन ये रहे मौजूद

बैठक में सहायक आयुक्त गौरव चौधरी, उप-निदेशक सैनिक कल्याण कैप्टन कुलदीप कपिल, उप-निदेशक शिक्षा उच्च राज कुमार, पूर्व सैनिक लीग के अध्यक्ष कर्नल रूपेन्द्र चंदेल, महा सचिव कैप्टन प्रेम सिंह, उपाध्यक्ष कैप्टन सुरेन्द्र, तथा वर्चुअल माध्यम से पुलिस अधीक्षक एस आर राणा, सभी उपमंण्डलाधिकारी, तहसीलदार, बीडीओ, स्कूल और कालेज के प्रधानाचार्य, पूर्व सैनिक लीग और विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्षों ने भाग लिया।