Breaking
गोंदपुर बुल्ला और भडियारां में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने को लेकर ग्रामीण किए जागरूक         उपायुक्त का 'नशा मुक्त ऊना' बनाने के लिए सभी के समन्वित प्रयासों पर बल         सुखराम चौधरी का संजय अवस्थी पर पलटवार         मेमोरियल खेल कूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन         आवश्यक सेवाओं में तैनात व्यक्तियों को प्राप्त होगी डाक मतपत्र सुविधा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी         उपायुक्त कुल्लू तोरुल एस रवीश ने आज भुंतर मणिकरण सड़क का निरीक्षण किया         वर्तमान कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में सभी वर्ग दुखी : कश्यप         विद्युत आपूर्ति बाधित         कांग्रेस पार्टी 50 वर्षों के शासन में भी नहीं कर पाई : बिंदल          आपदा में कहां गुम थे भाजपा नेता : कांग्रेस           भाजपा नेता यह भूल गए उनके कार्यकाल में प्रदेश में अव्यवस्था का आलम रहा         लोकसभा चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों की पहली रेंडमाइजेशन का आयोजन         लोकसभा का चुनाव राष्ट्रवादी शक्तियों और परिवारवादी शक्तियों के बीच : बिंदल         एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय होली में रिक्त सीटों के लिए 5 मई को होगी प्रवेश परीक्षा         एग्जिट पोल के प्रकाशन एवं प्रसारण पर एक जून तक प्रतिबंध: अमरजीत सिंह         एसडीएम अर्की यादविन्द्र पाल की अध्यक्षता में स्वीप टीम अर्की ने लगाया मतदाता जागरूकता शिविर         मतदाता सूची में नाम ढूंढना और नाम दर्ज करवाना हुआ आसान : डीसी         तकनीकी विवि ने बढ़ाई एचपीसीईटी के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि         कांग्रेस पार्टी विकास, पर्यटन, गरीब, महिला, युवा, किसान, बागवान विरोधी : बिंदल         प्रदेश की महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन : नरेश चौहान  

टूटू में किये उद्घाटन,लोकार्पण चुनावी स्टंट-शिमला नागरिक सभा

शिमला नागरिक सभा की टूटू इकाई ने प्रदेश सरकार के शहरी विकास मंत्री द्वारा टूटू में किये उद्घाटन,लोकार्पण,भूमि पूजन व शिलान्यास कार्यक्रमों को हास्यास्पद व चुनावी स्टंट करार दिया है।

नागरिक सभा नेता विजेंद्र मेहरा,हेमराज चौधरी,टेक चंद,मलकीयत सिंह,सुरजीत कुमार,दीपक कुमार व संदीप वर्मा ने कहा है कि वर्तमान नगर निगम शिमला को कार्य करते हुए पांच साल पूर्ण हो चुके हैं परन्तु इस दौरान टूटू में एक भी कार्य पूर्ण नहीं हुआ है।

डेढ़ महीने के भीतर प्रस्तावित नगर निगम चुनावों के मध्यनज़र अब प्रदेश सरकार व नगर निगम शिमला कुम्भकर्णी नींद से जागे हैं तथा उद्घाटन,भूमि पूजन,शिलान्यास व लोकार्पण कार्यक्रमों में लग गए हैं।

प्रदेश सरकार व नगर निगम शिमला टूटू में शिलान्यासों व उद्घाटन पट्टिकाओं को स्थापित करने को ही अपने पांच साल की उपलब्धियां मानकर चल रहे हैं। उन्होंने कहा है कि टूटू शिमला शहर के सबसे बड़े कस्बों में से एक है।

इसकी हालत दयनीय है व नगर निगम के सौतेले व्यवहार के कारण यह नगर निगम शिमला के सबसे पिछड़े वार्डों में शामिल हो गया है। टूटू में पिछले पांच साल में एक भी पार्किंग व सामुदायिक भवन तक का निर्माण नहीं हो पाया है।

पिछले पांच वर्षों में पार्किंग का शिलान्यास दूसरी बार हो गया परन्तु इसका एक इंच कार्य तक नहीं हुआ है। मजठाई वर्षा शालिका से विजयनगर वर्षा शालिका सड़क को बनते हुए कई वर्ष बीत चुके हैं परन्तु यह कार्य भी अभी अधूरा है। ऐसी सड़क जिस पर वाहन चल नहीं सकते हैं उसके भूमि पूजन का क्या मतलब बनता है।

टूटू चौक के बिल्कुल नजदीक समरहिल सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के होने के बावजूद नगर निगम शिमला की लचर कार्यप्रणाली के कारण टूटू चौक के ज़्यादातर भवनों को सीवरेज कनेक्टिविटी सुविधा नहीं मिल पाई है।

टूटू में पैदल मार्ग,फुट ओवरब्रिज,टूटू चौक,गोबिंद मोहल्ला,लोअर टूटू,टूटू स्कूल क्षेत्र,विजयनगर व बंगाला कॉलोनी में सीवरेज कनेक्टिविटी,रास्तों,स्ट्रीट लाइटों व सड़क किनारे की नालियों के रखरखाव,एम्बुलेंस सड़क के किनारे पैदल मार्ग,भवनों के नियमितीकरण,जलशक्ति विभाग द्वारा कई दिन बाद पानी आपूर्ति आदि समस्याओं के समाधान पर नगर निगम शिमला एक कदम भी आगे नहीं बढ़ पाया है।

वर्तमान नगर निगम को एक महीने में बनने वाले शौचालयों को बनाने में ही पूरे पांच साल लग गए तथा यादगार,लोअर टूटू,विजयनगर के शौचालयों का कार्य आज भी अधूरा है व ये कार्य भी अगले नगर निगम में ही सम्भव हो पाएंगे।

उन्होंने कहा है कि मंत्री महोदय को आखिर इन अधूरे कार्यों को पूर्ण किये बगैर ही उद्घाटन व लोकार्पण की क्या ज़रूरत पड़ गयी। उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की है कि वह उद्घाटन कार्यों के बजाए इन अधूरे कार्यों को तुरन्त पूर्ण करने की ओर ध्यान दे। चुनाव आते-जाते रहेंगे लेकिन चुनावी स्टंटों के बजाए विकास प्राथमिकता होनी चाहिए व उस पर ही ऊर्जा केंद्रित होनी चाहिए ताकि जनता को सुविधाएं मुहैया हो सकें।