वेतन विसंगतियों को दूर करने को लेकर सचिवालय कर्मचारी की अतिरिक्त मुख्य सचिव के साथ बैठक

हिम शिमला न्यूज़,: हिमाचल प्रदेश सचिवालय कर्मचारी सेवाएं संगठन की बैठक प्रधान,  भूपेन्द्र सिंह  की अध्यक्षता मेें  प्रबोध सक्सेना, अतिरिक्त मुख्य सचिव ;वित्त एवं कार्मिक के साथ उनके कक्ष में हुई । बैठक में श्री राजेन्द्र शर्मा, संयुक्त सचिव (वित्त) भी उपस्थित थे ।

बैठक में कर्मचारियों के विभिन्न मुद्दों में विस्तार से चर्चा की गई । जिसमें मुख्य मुद्दे कर्मचारियों के नए वेतनमान की वेतन विसंगतियों को दूर करने बारे, हिमाचल प्रदेश सचिवालय में कार्यरत चतुर्थ श्रेणी से पदोन्नति उपरान्त तृतीय श्रेणी में आने पर तृतीय श्रेणी के समकक्ष सचिवालय पे व वेतनमान दिलाने बारे, कर्मचारियों केा मिलने वाले भत्तों को पंजाब की तर्ज पर ब-सजय़ाने बारे, हिमाचल प्रदेश सचिवालयकी तर्ज पर राज्यपाल सचिवालय, हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग, लोकायुक्त, ऐस्टेट ऑफिस और दूसरे कार्यालय जिन्हे सचिवालय पे मिलती है को दो गुणा करने बारे,

कर्मचारियों को अपने पूरे सेवाकाल में दो बार या 5 वर्ष की समयावधि जो पहले हो तक चुनाव लडने की कार्मिक विभाग द्वारा जारी की गई 3 जून 2022 की अधिसूचना को वापिस करवाने बारे तथा हिमाचल प्रदेश सचिवालय में भारी शाखाओं को विघटन करने तथा उनमें विभिन्न श्रेणी के नए पदों  के सृजन करने बारे, कर्मचारियों को एरियर की प्रथम किश्त शीघ्र जारी करने बारे तथा 01-ंउचय01-ंउचय2022 से कर्मचारियों को 3 प्रतिशत मंहगाई भत्ते की किश्त जारी किए जाने बारे चर्चा की गई ।

अतिरिक्त मुख्य सचिव ,वित्त एवं कार्मिक ने सभी मुद्दों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने उपरान्त हिमाचल प्रदेश सचिवालय में कार्यरत चतुर्थ श्रेणी से तृतीय श्रेणी में पदोन्नत करमचारियो को तृतीय श्रेणी के बराबर सचिवालय पे एवं वेतनमान दिए जाने, एरियर की प्रथम किश्त को भी शीघ्र दिए जाने, राईडर की अधिसूचना शीध्र जारी करने, सचिवालय की तर्ज पर जिन विभागों में सचिवालय पे मिलती है को दोगुना करने, में अपनी सहमति जताई है तथा मंहगाई भत्ते की 3 प्रतिशत की किश्त को भी सितम्बर मास में दिए जाने का आश्वासन दिया ।

उन्होंने पंजाब सरकार द्वारा दिए गए सभी भत्तों को भी सितम्बर मास में दिए जाने का आश्वासन दिया । हिमाचल प्रदेश सचिवालय सेवाएं कर्मचारी संगठन,  प्रबोध सक्सेना, अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त एवं कार्मिक एवं दूसरे अधिकारियों का अपनी ओर से और समस्त कर्मचारियों की ओर से इसके लिए धन्यवाद करते हैं ।

महासचिव  महेश कुमार ने बताया कि बैठक में कार्यकारिणी के वरिष्ठ उप-ंउचयप्रधान,  चानण मेहता, संयुक्त सचिव,  महेन्द्र सिंह एवं कार्यकारिणी के कार्यकारी सदस्य सर्वश्री/श्रीमति विनोद कुमार, विजय कुमार, कुलदीप सिंह व रक्षित कुमार भी उपस्थित रहे।