Breaking
भाजपा का संकल्प पत्र मोदी की गारंटी : बिंदल         बायोलचिम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने किया किसान संगोष्ठी का सफल आयोजन         भाजपा संगठन महामंत्री सिद्धार्थन ने कार्यकर्ताओं को चुनावी टिप्स         कंगना के साथ भाजपा नेता जयराम ठाकुर ने की दलाई लामा से मुलाकात         मतदाता पहचान पत्र बनाने के लिए नए मतदाता 4 मई तक कर सकते हैं आवेदन         आधुनिक हिमाचल के निर्माण में स्व. वीरभद्र सिंह ने निभाई महत्वपूर्ण भूमिका : यशवंत छाजटा         केंद्रीय विद्यालय सलोह में रिक्तियों के लिए आवेदन 25 अप्रैल तक         आवश्यक सेवाओं से जुड़े अधिकारी व कर्मचारी पोस्टल बेल्ट सुविधा से कर सकेंगे मतदान         परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात         राहुल गाँधी की न्याय गारंटियों का प्रदेशभर में प्रचार करेंगी एनएसयूआई         भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित : कांग्रेस         परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात         गरीब कल्याण व विकास की ओर दृढ़-संकल्पित भाजपा का घोषणा पत्र : राजीव बिंदल         प्रदेश में उत्साह व हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस         उपायुक्त ने राज्य स्तरीय हिमाचल दिवस समारोह की तैयारियों के लिया जायजा         अग्निवीर योजना युवाओं के साथ बड़ा धोखा : कांग्रेस         भाजपा संगठन महामंत्री सिद्धार्थन ने कार्यकर्ताओं को चुनावी टिप्स         मोदी सरकार में वंचितों की सेवा सर्वोपरि : बिंदल         चुनावों के लिये भाजपा नेताओं के पास कोई मुद्दा नही : संजय अवस्थी         मतदाता पहचान पत्र न होने पर वैकल्पिक दस्तावेज के साथ कर सकते हैं मतदान - उपायुक्त

सत्ती ने बहडाला में 19.98 लाख से बनने वाली योजना का किया भूमिपूजन

हिम न्यूज़ ऊना- छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह ने आज ऊना विधानसभा क्षेत्र के गांव बहडाला में एक दिन एक गांव कार्यक्रम के तहत राष्ट्रीय कृषि विकास योजना के अंतर्गत 19.98 लाख रूपये से निर्मित होने वाले उथला नलकूप योजना (शैलो टयूवबैल स्कीम) का भूमिपूजन किया तथा स्थानीय लोगों की जनसमस्याएं भी सुनीं।

इस अवसर पर सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि इस उथला नलकूप योजना के निर्मित होने से गांव बहडाला के 40 परिवारों की 325 कनाल भूमि सिंचित होगी। उन्होंने कहा कि इस योजना का कार्य छः माह के भीतर पूर्ण कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार द्वारा ऊना विधानसभा क्षेत्र का संपूर्ण विकास सुनिश्चित किया गया है। प्रदेश सरकार द्वारा जल जीवन मिशन के तहत जहां हर घर को नल के माध्यम से पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित की है, वहीं दूसरी और हर खेत को जल उपलब्ध करवानेे के लिए सिंचाई योजनाओं का निर्माण किया जा रहा है ताकि कृषि योग्य भूमि को पर्याप्त मात्रा में जल उपलब्ध हो सके।

सतपाल सिंह सत्ती ने बताया कि बहडाला स्कूल में लगभग एक करोड़ व्यय करके भवन व डेढ़ करोड़ रुपये से खेल स्टेडियम का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत बहडाला में एक करोड़ रुपये से निर्मित दो सिंचाई योजनाएं बहडाला बाग और ईंट भट्ठा के नजदीक जनता को समर्पित की गई हैं। उन्होंने बताया कि 40-40 लाख रूपये से रावमापा बहडाला व गऊशाला बहडाला के समीप पेयजल योजना तथा 50 लाख रूपये से सनशाईन होटल के पिछे सिंचाई योजना का निर्माण कार्य प्रगति पर है।

इस अवसर पर सतपाल सिंह सत्ती ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत देश के 10 करोड़ लाभार्थी किसान परिवारों को 21 हज़ार करोड़ रूपये से अधिक की वित्तीय सहायता की 11वीं किस्त जारी करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के लगभग साढे़ 9 लाख किसान इस योजना से लाभान्वित हो रहे है तथा उन्हें प्रतिवर्ष 6 हज़ार रूपये की आर्थिक सहायता केंद्र सरकार की ओर से प्रदान की जा रही है।