अंतर्राष्ट्रीय दशहरा उत्सव 2023 की तैयारियों को लेकर समीक्षा

हिम न्यूज़ कुल्लू। अंतर्राष्ट्रीय दशहरा उत्सव 2023 की तैयारियों को लेकर समीक्षा की। उन्होंने कहा कि डोम लगाने के लिए निविदा प्रक्रिया सितंबर पहले हफ्ते में की जाएगी इसके लिए आवश्यक तैयारियां की जा चुकी हैं। तंबोला को रथ मैदान में चलाया जाएगा ।

फूड कोर्ट के लिए स्टाल आबंटन में 50 प्रतिशत नॉमिनेशन तथा 50 प्रतिशत खुली बोली से किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस वर्ष रेहड़ी फड़ी, व तंबोला 7 दिनों के बाद लगाए जाएंगे। सांस्कृतिक कार्यक्रम में जो कलाकेंद्र में समय न मिलने वाले कलाकरों के लिए प्रदर्शनी मैदान में एक अतिरिक्त मंच की व्यवस्था की जायेगी।

कार्यक्रमों में प्रस्तुतियां देने के ऑडिशन अक्टूबर के दूसरे हफ़्ते में लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस वर्ष सांस्कृतिक कार्यक्रमों में 15 अंतर्राष्ट्रीय दलों के अतिरिक्त राष्ट्रीय एवम राज्य स्तर के दल भी भाग लेंगे।
उपायुक्त ने बताया कि इस वर्ष दशहरे को एक नया कलेवर देते हुए सांस्कृतिक परेड एवम कुल्लू कार्निवाल का भी आयेजन होगा।

उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक परेड शुभारंभ के दूसरे दिन अयोजित होगी तथा कुल्लू कार्निवाल समापन समारोह के  दिन आयोजित किया जाएगा जिसमें विभिन्न संस्थाओं व विभागों के  थीम आधारित आकर्षक टैबल्यू को प्रदर्शित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कानून व्यवस्था सुचारु बनाने में पुलिस, होम गार्ड्स, के साथ एनएसएस के स्काउट्स भी  अपनी भूमिका निभाएंगे। इसके अतरिक्त खेलकूद,पेयजल ,पार्किग स्पेस इत्यादि व्यवस्था बनाने के लिए भी उचित दिशा निर्देश दिए गए।

बैठक की कार्यवाही का संचालन अतिरिक्त ज़िला दंडाधिकारी अश्वनी कुमार, ने किया। बैठक में सहायक आयुक्त शशिपाल नेगी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आशीष शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।