काहणो पंचायत में प्रशासन गांव की ओर कार्यक्रम आयोजित

हिम न्यूज़,करसोग-करसोग की ग्राम पंचायत काहणो में प्रशासन गांव की ओर (जनता के द्वार) कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उपमंडलाधिकारी नागरिक करसोग ओम कांत ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में विभिन्न विभागों से संबंधित 30 शिकायतें व मांगें लोगों द्वारा प्रस्तुत की गई। जिनमें से अधिकतर का मौके पर ही समाधान कर दिया गया और शेष मांगों व शिकायतों को संबंधित विभागों को समाधान के लिए भेजा गया है। उपमंडलाधिकारी ने विभिन्न विभागों को समयबद्ध इन मांगों के निपटारे के निर्देश दिए है।

इस अवसर पर उपमंडलाधिकारी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की समस्याओं व शिकायतों का घर द्वार के समीप समाधान करने के उद्देश्य से प्रशासन गांव की ओर कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है इसी कड़ी में आज काहणो में भी कार्यक्रम आयोजित किया गया। उन्होंने कहा प्रशासन गांव की ओर कार्यक्रम में क्षेत्र के लोगों द्वारा सड़क, बिजली, पानी और सफाई व्यवस्था जैसी समस्याएं सामने लाई गई। जिनका संबंधित विभागों की ओर से मौके पर ही समाधान कर लोगों को सुविधा उपलब्ध करवाई है।

उन्होंने कहा कि प्रशासन ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है ताकि लोगों को किसी प्रकार की कोई कठिनाई न उठानी पड़े। इस अवसर पर सरकार द्वारा जनहित में चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजना का भी प्रचार-प्रसार किया गया ओर उन्हें विभिन्न योजनाओं की जानकारी प्रदान की गई ताकि अधिक से अधिक लोग इन योजनाओं का लाभ उठा सके।

कार्यक्रम में लोगों ने क्षेत्र को बस सुविधा से जोड़ने की भी मांग प्रशासन के समक्ष रखी ताकि आवागमन की सुविधा उपलब्ध हो सके। कार्यक्रम में पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास, स्वास्थ्य, शिक्षा, पशु-पालन, कृषि, बागवानी, राजस्व, आगनबाड़ी सहित अन्य विभिन्न विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों ने भाग लिया।