Breaking
मंडी जिला के कुछ मतदान केंद्रों के भवनों में परिवर्तन         सभी स्वास्थ्य संस्थानों में गुणात्मक स्वास्थ्य सुविधायें उपलब्ध करवाना जरूरी-एल.आर. वर्मा         मैडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की ओर चलने वाले वाहनों का मार्ग डाईवर्ट-सुमित खिमटा         निर्वाचन आयोग के ऐप्स का हो व्यापक प्रचार-प्रसार: मनीष गर्ग         21542 सैन्य जवानों को ई-ट्रांसमिशन से मिलेंगे पोस्टल बैलेट: डीसी         मतदान में शत-प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित बनाने को लेकर पांच दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला शुरू         जिभी में 'शोभला सराज' पर्यटन उत्सव         बरशैणी फीडर की मुरम्मत, बिजली रहेगी गुल         जनता देगी जवाब, बागियों की हार निश्चित : कांग्रेस         जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल: अनुराग ठाकुर         डीसी की अपील, लोकतंत्र के लोकपर्व में सब हों सम्मिलित         चुनाव प्रक्रिया में विज्ञापन का प्रमाणीकरण आवश्यक - मुकेश रेपसवाल         ज़िला दंडाधिकारी मुकेश रेपसवाल ने धारा 144 के तहत जारी किए आदेश          युवाओं को समझाया मतदान का महत्व         अतिरिक्त उपायुक्त ने की आधार कार्ड को अपडेट करने की अपील         कांगड़ा जिला में चुनावी व्यय पर रहेगी कड़ी निगरानी: डीसी         बीजेपी नेता रवि ठाकुर के ऊपर हुए हमले की निंदा         हिमाचल की कांग्रेस सरकार बौखलाहट में अपना मानसिक संतुलन खो बैठी है : बिंदल         भाजपा नेताओं ने को टंडन से मुलाकात         मुख्यमंत्री को जन्मदिवस के अवसर पर बधाई देने के लिए उमड़ा सैलाब

खिलाड़ी इनडोर स्टेडियम का लाभ उठाएं-उपायुक्त

हिम न्यूज़, नाहन । उपायुक्त सिरमौर आर.के. गौतम की अध्यक्षता में आज गुरूवार को नाहन में जिला खेल परिषद की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में जिला प्रशासन, खेल विभाग व अन्य सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों के अलावा विभिन्न खेल संघों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

उपायुक्त ने कहा कि खेल परिषद के सदस्यों ने इनडोर स्टेडियम को सभी आयु वर्ग के खिलाड़ियों के हितों के अनुकूल बेहतर ढंग से संचालित करने पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि नाहन में शानदार इनडोर स्टेडियम का निर्माण किया गया है जिसका लाभ उठाने के लिए खिलाडीयों को आगे आना चाहिए।
बैठक में सदस्यों ने इनडोर स्टेडियम में अन्य इनडोर खेल गतिविधियां जैसे स्नूकर, चैस आदि की सुविधाएं भी खिलाड़ियों को उपलब्ध करने की मांग रखी तथा इन खेलों के लिए अगल से स्थान देने का आग्रह किया। उपायुक्त ने इनडोर शूटिंग रेंज में भी शूटिंग सम्बन्धी गतिविधियों को आरम्भ करने के लिए खेल विकास को निर्देश दिए ताकि इस शूटिंग रेंज का लाभ खिलाड़ियों को मिल सके। शूटिंग रेंज के लिए शुल्क तय करने पर भी चर्चा हुई।

आर.के गौतम ने इनडोर स्टेडियम के संचालन के लिए सफाई कर्मियों तथा अन्य स्टाफ की आवश्यकतानुसार आउट सोर्स आधार पर नियुक्ति के लिए खेल विभाग को उचित प्रक्रिया अपनाने के लिए कहा। बैठक में विभिन्न सदस्यों ने इनडोर स्टेडियम में खिलाड़ियों की सुविधा बढ़ाने के लिए विभिन्न खेल शुल्कों को बढ़ाने पर विस्तृत चर्चा की। खेल आयोजनों के लिए इनडोर स्टेडियम की बुकिंग शुल्क पर भी चर्चा हुई। बैठक में सभी प्रकार के इनडोर खेलों के लिए एक मुश्त शुल्क ‘‘कोम्बो पैक’’ पर भी चर्चा हुई तथा सदस्यों ने सुझाव दिए कि यह ‘‘कोंबो पैक’’ प्रतिमाह एक हजार रुपये निर्धारित किया जाना उचित रहेगा।

उपायुक्त ने विभिन्न खेलों के लिए वसूले जाने वाले शुल्क को आॅनलाईन जमा करने की सुविधा खिलाड़ियों को देने का आग्रह भी किया। उन्होंने कहा कि जो खिलाड़ी 6 माह का शुल्क अग्रिम जमा करेंगे उन्हें एक माह तथा एक वर्ष के अग्रिम शुल्क के जमा करने पर 2 माह की छूट प्रदान की जाएगी।

नाहन चैगान स्थित बाॅस्किट बाॅल मैदान में रात्रि के समय बास्किट बाॅल खेल जारी रखने के लिए माॅस्ट लाईट अथवा सोलर लाईट लगाने पर भी चर्चा हुई। उपायुक्त ने बिजली विभाग के अधिकारियों से इस सम्बन्ध में व्यय व अन्य तकनीकी जानकारी जानकारी देने के लिए कहा।

उपायुक्त ने इनडोर स्टेडियम तथा जिम में आॅटोमेटिक कार्ड लाॅक की सुविधा प्रदान करने के लिए लोक निर्माण विभाग से आगामी कार्रवाई करने के लिए कहा ताकि खिलाड़ी सुविधा के अनुसार इनडोर स्टेडियम में प्रवेश कर सकें।
इस अवसर पर खेल विभाग विभिन्न विभाग के अधिकारी तथा विभिन्न खेल संघों के पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।