पंचायत प्रतिनिधि मनरेगा के काम युद्धस्तर पर करें शुरू -चंद्रशेखर

हिम न्यूज़ धर्मपुर (मंडी )।  विधायक चंद्रशेखर ने आज धर्मपुर विधानसभा में आपदा के उपरांत राहत और बचाव कार्यों को गति देने के लिए टिहरा और संधोल  में पंचायत प्रतिनिधियों के साथ बैठकें कीं।

विधायक हर पंचायत में जाकर आपदा ग्रस्त लोगों से मिलकर उनके दुख दर्द में शामिल होकर उन्हें सरकार व प्रशासन  की तरफ से हर  संभव  सहायता  दिलवाने के उपरांत उनके घरों के निर्माण और सुरक्षा के लिए लगने वाली सुरक्षा दीवारों आदि की समीक्षा करके कार्य योजना तैयार करने में जुटे हैं ।

विधायक ने आज संधोल क्लस्टर में बैरी, कोठुवां, धलारा, भुर, ग्वेला, नेरी, संधोल, घनाला, दतवाड , कुन, टौरखोला, चोलंगड, भदेहड और टिहरा क्लस्टर में जोढन, सज्याओ पीपलु, भराड़ी,  सधोट, पपलोग, बसंतपुर, चोलथरा,  सरौन, ग्रायोह, कोट, टिहरा, तनिहार, ग्रौडू पंचायतों के अतिरिक्त  गोपालपुर  विकास खंड की रखोह, दारपा, बकारटा, बरच्छबाड़ पंचायतों के पंचायत  प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि उनका मकसद धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र का एक समान विकास करना है।

विधायक धर्मपुर क्लस्टर के प्रधानों के साथ पहले ही बैठक कर चुके हैं।  विधायक ने कहा कि धर्मपुर  विधान सभा क्षेत्र में बरसात से भारी नुकसान हुआ है और ये नुकसान राजनीतिक पाटी या विचारधारा देखकर नहीं हुआ है इसलिए हम सभी को  इन सबसे ऊपर उठकर जिसका भी नुकसान हुआ है उसके काम को प्राथमिकता के साथ करना होगा। विधायक ने कहा कि हम सबका उद्देश्य क्षेत्र के लोगों का विकास करना है और इसमें राजनीतिक विचारधारा आड़े नहीं आनी चाहिए।

विधायक चंद्रशेखर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने अपने स्तर पर हर संभव कोशिश करते हुए राहत मैनुअल में बदलाव करके हर तरह के नुकसान के लिए राहत राशि में वृद्धि की है और मनरेगा में घरों की सुरक्षा के लिए सुरक्षा दीवार लगाने का भी प्रावधान कर दिया है ।

उन्होंने सभी पंचायत प्रतिनिधियों से आह्वान किया कि अब मनरेगा के काम युद्धस्तर पर शुरू करके घरों की सुरक्षा दीवारों, टूटे हुए रास्तों की मरम्मत आदि कार्यों को प्राथमिकता के साथ शुरू करें। इस दौरान   बीडीओ धर्मपुर  विवेक गुलेरिया  व बीडीओ  गोपालपुर  अशमिता ठाकुर  भी उपस्थित रहीं   ।