एसजेवीएन के कार्यकारी निदेशक की अध्यक्षता में छमाही बैठक का आयोजन

हिम न्यूज़ शिमला। केंद्रीय सरकारी कार्यालयों, उपक्रमों एवं बैंकों में राजभाषा हिन्‍दी के प्रयोग को बढ़ाने के उद्देश्‍य से भारत सरकार द्वारा एसजेवीएन लिमिटेड के अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक की अध्‍यक्षता में गठित नगर राजभाषा कार्यान्‍वयन समिति, शिमला (कार्यालय-2) की छमाही बैठक का आयोजन आज एसजेवीएन लिमिटेड, कारपोरेट मुख्‍यालय, शक्ति सदन, शनान, शिमला में किया गया।

बैठक की अध्‍यक्षता एसजेवीएन के कार्यकारी निदेशक (मानव संसाधन), चन्‍द्र शेखर यादव ने की । इस अवसर पर निगम की महाप्रबंधक (मा.सं./राजभाषा) सीमा कुमार सहित सहित नराकास-2, शिमला, राजभाषा विभाग, गृह मंत्रालय, भारत सरकार के उप निदेशक (कार्यान्‍वयन) कुमार पाल शर्मा भी उपस्थित रहे इ बैठक को संबोधित करते हुए चंद्र शेखर यादव ने राजकीय कार्यो में राजभाषा के अधिकाधिक प्रयोग पर बल दिया, अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि सभी सदस्‍य कार्यालय अपने-अपने कार्यालय में सराहनीय कार्य कर रहे हैं और आगे भी इसी गति को बनाए रखते हुए अधिकतम कामकाज हिंदी में संपन्‍न करने का हरसंभव प्रयास करेंगे I

बैठक में उपस्थित महाप्रबंधक (मा.सं./राजभाषा) तथा सदस्‍य-सचिव सीमा कुमार ने नराकास सदस्‍य कार्यालयों द्वारा किए गए कार्यों पर प्रकाश डाला तथा पिछली बैठक की अनुवर्ती कार्यवाई /कार्यक्रमों की संक्षिप्‍त जानकारी दी इ बैठक में शिमला स्थित केंद्रीय सरकारी कार्यालयों, उपक्रमों तथा बैंकों के वरिष्‍ठ अधिकारियों ने भाग लिया।

बैठक में केंद्रीय सरकारी कार्यालयों में हिंदी के प्रयोग की समीक्षा की गई तथा भारत सरकार द्वारा निर्धारित लक्ष्‍यों को प्राप्‍त करने की दिशा में विचार-विमर्श किया गया, साथ ही समिति द्वारा विभिन्‍न हिंदी प्रतियोगिताओं तथा कार्यशालाओं का आयोजन किए जाने पर भी सहमति बनी । इस अवसर पर नराकास के सदस्‍य कार्यालयों के प्रमुख एवं एसजेवीएन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।