योजनाओं को पारदर्शिता के साथ समयबद्ध पूरा करें अधिकारी- रमेश ठाकुर

हिम न्यूज़, सोलन : ज़िला परिषद सोलन के अध्यक्ष रमेश ठाकुर ने कहा कि अधिकारी ज़िला परिषद सदस्यों द्वारा उठाए गए मदों अथवा समस्याओं को पारदर्शिता के साथ समयबद्ध पूरा करना सुनिश्चित करें। रमेश ठाकुर आज यहां जिला परिषद की विशेष बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

रमेश ठाकुर ने बैठक में उपस्थित ज़िला परिषद सदस्य एवं विभागीय अधिकारियों से आग्रह किया कि विकास कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के लिए आपसी बेहतर समन्वय स्थापित कर कार्य करें ताकि लम्बित पड़े विकास कार्यों को शीघ्र पूर्ण किया जा सके।
उन्होंने कहा कि ज़िला परिषद के सदस्य मदों को उठाने से पूर्व विभाग से चर्चा अवश्य कर लें ताकि मदों अथवा समस्याओं का समाधान मौके पर हो सके तथा मदों को बैठक में न उठाने पड़े।

जिला परिषद अध्यक्ष ने कहा कि चुने हुए जनप्रतिनिधि विभिन्न समस्याओं को सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों के साथ सीधा संवाद स्थापित कर शीघ्र सुलझा सकते हैं। उन्होंने कहा कि निर्वाचित प्रतिनिधियों का यह प्रयास रहता है कि अधिकारियों एवं कर्मचारियों के सकारात्मक सहयोग से जनता की समस्याओं का शीघ्र निवारण किया जा सके।

रमेश ठाकुर ने कहा कि जिला परिषद जिला का सबसे बड़ा सदन है जिसमें जिला परिषद सदस्यों द्वारा उठाए गए मुद्दों का सभी विभागों के अधिकारियों की उपस्थिति में शीघ्र निवारण सुनिश्चित किया जाता हैं।
बैठक में अधिकांश पेयजल, सड़क, रास्ते तथा भवन निर्माण सहित अन्य समस्याओं पर सारगर्भित चर्चा की गई।

जिला पंचायत अधिकारी रमेश मिन्हास ने बैठक की कार्यवाही का संचालन किया। बैठक में ज़िला परिषद सोलन की उपाध्यक्ष कमलेश पंवर, ज़िला परिषद के सदस्यगण, खण्ड विकास अधिकारियों सहित विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी बैठक में उपस्थित थे।