Breaking
डाक मतपत्र से वोट डाल सकेंगे आवश्यक सेवाओं में लगे मतदाता: डीसी         बैलेट पेपर एवं पोस्टल बैलेट पेपर प्रिंट करने के संबंध में बैठक आयोजित         उपायुक्त ने बीडीओ टूटू अनमोल को यूपीएससी परीक्षा पास करने पर दी बधाई         आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती         अग्निवीर की ऑनलाइन परीक्षा 22 अप्रैल से         अपनी खीज मिटाने में जुटे कांग्रेस नेता - बिंदल         दुर्गाष्टमी के अवसर पर राजभवन में फलाहार ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन         बिजली रहेगी गुल         कांग्रेस पार्टी की नियत में खोट, 1500 महिलाओं को देना की इच्छा नहीं : त्रिलोक         भाजपा का संकल्प पत्र मोदी की गारंटी : बिंदल         बायोलचिम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने किया किसान संगोष्ठी का सफल आयोजन         भाजपा संगठन महामंत्री सिद्धार्थन ने कार्यकर्ताओं को चुनावी टिप्स         कंगना के साथ भाजपा नेता जयराम ठाकुर ने की दलाई लामा से मुलाकात         मतदाता पहचान पत्र बनाने के लिए नए मतदाता 4 मई तक कर सकते हैं आवेदन         आधुनिक हिमाचल के निर्माण में स्व. वीरभद्र सिंह ने निभाई महत्वपूर्ण भूमिका : यशवंत छाजटा         केंद्रीय विद्यालय सलोह में रिक्तियों के लिए आवेदन 25 अप्रैल तक         आवश्यक सेवाओं से जुड़े अधिकारी व कर्मचारी पोस्टल बेल्ट सुविधा से कर सकेंगे मतदान         परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात         राहुल गाँधी की न्याय गारंटियों का प्रदेशभर में प्रचार करेंगी एनएसयूआई         भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित : कांग्रेस

एचसीएल टेक बी प्रोग्राम के अन्तर्गत विद्यार्थियों को प्रदान किएऑफर लेटर

हिम न्यूज़, हमीरपुर – एचसीएल टेक्रोलोजी द्वारा एचसीएल टेक बी प्रोग्राम के तहत शुक्रवार को चोपड़ा रेजिडैन्सी होटल अणु में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता विधायक नरेन्द्र ठाकुर ने की। इस मौके पर उन्होंने एचसीएल टेक बी प्रोग्राम के अन्तर्गत चयनित 30 विद्यार्थियों को ऑफर लेटर प्रदान किए। उन्होंने सभी चयनित विद्यार्थियों को बधाई दी।


उन्होंने कहा कि एचसीएल टेक बी कार्यक्रम बच्चों के भविष्य को संवारने में बेहतर प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा वर्तमान में बच्चे जब अपनी पढ़ाई पूरी करते हैं तो उन्हें और उनके अविभावकों को बच्चों के भविष्य की चिंता सताने लगती हैं। एचसीएल टेक्रोलोजी ने छात्रों को शिक्षा के साथ-साथ रोजगार प्रदान करने के लिए महत्वपूर्ण पहल की है। उन्होंने कहा कि आज के युग में स्किल पर ज्यादा जोर दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कंपनियां भी स्किल डेवलपमेंट कोर्स करवाकर बच्चों को रोजगार उपलब्ध करवाने का प्रयास कर रही हैं।

इस  कार्यक्रम  के  आयोजक देवआषीष  शर्मा  कलस्टर  हेड  धर्मशाला  ने  बताया  कि इस कार्यक्रम के  तहत  चयनित  अभ्यार्थियों को एक ऑनलाईन परीक्षा उतीर्ण करनी होती है। जिसके लिए जो अभ्यार्थी 2021-22 में जमा दो की परीक्षा में गणित विषय के साथ 60 प्रतिशत अंको के साथ उतीर्ण हुए हैं वे इस परीक्षा में भाग ले सकते हैं।
चसीएल कम्पनी के द्वारा एक साल का प्रशिक्षण

उन्होंने  बताया कि इस कार्यक्रम के तहत एचसीएल कम्पनी के द्वारा एक साल का प्रशिक्षण दिया जाता है जिसमें पहले छ: महीने ऑनलाईन कक्षाएं  चलती हैं। जिसके के लिए कम्पनी के द्वारा लैपटॉप और 650 रू0 हर महीने इंटरनेट चार्जजिस के दिए जाते हैं।  इसके  बाद  अगले  छ:  महीने  ऑन  जॉंब  ट्रेनिंग  के  दौरान  बच्चों  को  10 हजार  रूपए  का स्कॉलरशिप दिया जाता है। एक साल का प्रशिक्षण पूरा करने के बाद अभ्यार्थियों को एचसीएल में ही 2.2 लाख सालाना पैकेज पर नियमित नौकरी लग जाती है।

इसके साथ-साथ बच्चों को आगे की पढ़ाई स्नातक  भी वीटस पिलानी,एमिटी यूनिवर्सिटी से एचसीएल द्वारा करवाई जाती है। उन्होंने बताया कि आईटी के क्षेत्र में भविष्य देख रहे छात्रों के लिए यह एक नई पहल की है जिससे की छात्र अपना उज्जवल भविष्य भारत की अग्रणी आईटी कम्पनी के साथ बना सकते हैं।
उन्होंने बताया कि कार्यक्रम की अधिक जानकारी के लिए मो0 न0 7018257223 पर सम्पर्क कर सकते हैं। इस मौके पर मंडल महामंत्री सुरेश सोनी के अतिरिक्त विद्याार्थी और उनके अविभावक उपस्थित रहे।