बाबा कमलाहिया मंदिर के नाम पर अब नहीं होगी कोई राजनीति:चंद्रशेखर

हिम न्यूज़ धर्मपुर (मंडी)। श्री बाबा कमलाहिया मंदिर कमेटी की  बैठक आज मंदिर परिसर में  कमेटी के अध्यक्ष व उपमंडलाधिकारी धर्मपुर राजेंद्र गौतम की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में विधायक धर्मपुर चंद्रशेखर  विशेष रूप से उपस्थित रहे।  बैठक में मंदिर व परिसर के सौंदर्यकरण के लिए अनेकों  निर्णय  लिए  गए।

बैठक में मंदिर में कार्यरत दो पुजारियों, तीन मल्टीटास्क वर्कर और तीन सफाई कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि करने , मंदिर के कर्मचारियों को साल में दो वर्दी देने का  निर्णय लिया गया।  मंदिर की पौड़ियों की मुरम्मत  की जाएगी तथा नाम अंकित पलेटस पौडियों पर से हटाई जांएगी और कुछ बची हुई जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने का निर्णय लिया गया । प्रत्येक रविवार को भंडारा आयोजित  करने  का भी फैसला हुआ  जिसके लिए  9 सदस्यीय  कमेटी भी बैठक में   गठित  की गई  ।

बैठक में तय हुआ कि  डिस्पोजल पलेट और गिलास अब मंदिर परिसर   में  उपयोग  में  नहीं  लाए जाएंगे । यह  जानकारी  भी दी गई कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय से मंदिर के सौंदर्यकरण के लिए 9 करोड़ रूपये  की परियोजना स्वीकृत हुई है जिसका एक करोड़ रूपया  जलशक्ति विभाग के पास आ गया है । इस अवसर पर  उपस्थित सदस्यों को संबोधित करते हुए विधायक चंद्रशेखर ने कहा कि हम सब का उद्देश्य मंदिर और परिसर का विकास सुनिश्चित करवाना है। उन्होंने कहा कि बाबा कमलाहिया मंदिर न केवल हम सबका बल्कि अन्य भी हजारों लोगों की आस्था का केंद्र है।

उन्होंने कहा कि मंदिर के नाम पर  पूर्व में राजनीति होती रही हैं परंतु अब मंदिर के नाम पर राजनीति न करके विकास की तरफ ध्यान दिया जाएगा और मंदिर को पर्यटन के मानचित्र पर लाने के लिए प्रयास किए जाएंगे। इस अवसर पर श्री बाबा कमलाहिया  मंदिर कमेटी के सरकारी  व गैर-सरकारी सदस्य उपस्थित थे।