राष्ट्रीय राजमार्ग से बड़े पत्थर व मलबा तुरंत हटाएं एन.एच.ए.आई. : डॉ. शांडिल

हिम न्यूज़ सोलन। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा सैनिक कल्याण मंत्री डॉ. (कर्नल) धनीराम शांडिल ने कहा कि प्रदेश के लोगों को गुणवत्तापूर्ण सेवाएं प्रदान करने के लिए राज्य सरकार विभिन्न क्षेत्रों में निरंतर सुधार कर रही है। सरकार की इन पहलों का लाभ आम जनता तक पहुंचाने में विभिन्न विभागों में कार्यरत प्रशासनिक अधिकारी व कर्मचारी वर्ग महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। डॉ. शांडिल आज यहां प्रशासनिक व विभागीय अधिकारियों के साथ सोलन विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न मुद्दों पर आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

डॉ. शांडिल ने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा, सड़क, समुचित पेयजल व्यवस्था और स्वास्थ्य क्षेत्र को प्राथमिकता प्रदान कर रही है और जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए इन क्षेत्रों में सुधार की दिशा में कदम उठाए जा रहे हैं। बैठक में सोलन शहर में समुचित पेयजल व्यवस्था उपलब्ध करवाने बारे में विस्तृत चर्चा की गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि सोलन शहर में पानी के अवैध कनेक्शन हटाए जाएंगे तथा दोनों एजेंसियों जल शक्ति विभाग तथा नगर निगम से लिए गए कनेक्शन भी हटाए जाएंगे। भविष्य में पेयजल आपूर्ति केवल एक ही एजेंसी से सुनिश्चित की जाएगी।

उपायुक्त मनमोहन शर्मा ने इस अवसर पर आश्वस्त किया कि सभी विभागों के अधिकारी बैठक में प्राप्त दिशा-निर्देशों का पूरी संवेदनशीलता के साथ अनुपालन कर आमजन की समस्याओं का समाधान करना सुनिश्चित करेंगे। स्वास्थ्य मंत्री ने इससे पूर्व भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एन.एच.ए.आई.) के अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि सड़क के किनारे बड़े-बड़े पत्थर और मलबा व इत्यादि तुरंत हटाएं ताकि बरसात के दृष्टिगत जलभराव से सड़क अवरुद्ध न हो। उन्होंने दोलग और वाकना संपर्क मार्ग की समस्या को राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण और लोक निर्माण विभाग को आपसी समन्वय से सुलझाने के निर्देश भी दिए।

बैठक में निर्णय लिया गया कि कंडाघाट में भलकु द्वार का डिजाइन लोक निर्माण विभाग द्वारा तैयार किया जाएगा तथा सुरक्षा की दृष्टि से फुट ब्रिज टनल के ऊपर बनाया जाएगा। इसके अतिरिक्त कंडाघाट बाजार में शौचालय के लिए भूमि चयनित की जाएगी। उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को सड़क के किनारे ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण करने के भी निर्देश दिए।

इस अवसर पर नगर निगम सोलन की आयुक्त एकता कापटा, सहायक आयुक्त विवेक शर्मा, उपमण्डलाधिकारी (ना.) सोलन डॉ. पूनम बंसल, उपमण्डलाधिकारी (ना.) कंडाघाट सिद्धार्थ आचार्य, पुलिस उपाधीक्षक सोलन राजकुमार, जल शक्ति विभाग के अधीक्षक अभियंता संजीव सोनी, विद्युत बोर्ड सोलन के अधीक्षक अभियंता राहुल वर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों उपस्थित थे।