प्रधानमंत्री के शिमला प्रवास से पहले की गई बैठक

हिम न्यूज़ शिमलाः- उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी की अध्यक्षता में बचत भवन शिमला में प्रधानमंत्री के शिमला प्रवास से पहले की गई बैठक के लिए की जाने वाली तैयारियों के संबंध में बैठक का आयोजन किया गया।

उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए कार्य करें ताकि प्रधानमंत्री के शिमला प्रवास को सफल बनाया जा सके।

उन्होंने नगर निगम शिमला को रैली के दौरान जनता के लिए सुरक्षित और पर्याप्त पेयजल की व्यवस्था के साथ-साथ रिज मैदान की साफ-सफाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आपातकालीन स्थिति के मद्देनजर रिज, आईजीएमसी शिमला, जुब्बड़हट्टी एयरपोर्ट तथा अनाडेल हेलीपेड में स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध रहेगी। उन्होंने कहा कि अग्निशमन विभाग द्वारा अनाडेल, रिज, पीट्रहॉफ में दमकल की गाड़ियों के साथ तैनात किया जाएगा।

ऊपरी शिमला से आने वाली बसे एवं छोटे वाहन लोगों को संजौली बाईपास राजकीय महाविद्यालय संजौली के नीचे छोड़कर वापिस ढली बाईपास वाले रोड को रवाना किया जाएगा। सोलन और सिरमौर की ओर से आने वाली बसे क्रॉसिंग से आईएसबीटी की ओर भेजा जाएगा तथा छोटे वाहनों को 103 से वापिस आईएसबीटी की तरफ भेजा जाएगा।

उन्होंने कहा कि बिलासपुर तथा मण्डी की तरफ से आने वाले लोगों को बसे बालुगंज चौक तक छोड़कर समरहिल तथा बालूगंज की तरफ को भेजा जाएगा तथा छोटे वाहनों को इंडियन इंस्टीच्यूट ऑफ एडवांस स्टडी से वापिस समरहिल की तरफ को भेजा जाएगा