चुनावों में विधि विभाग की रहेगी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

हिम न्यूज़ शिमला- हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी का विधि विभाग प्रदेश विधानसभा चुनावों में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन पर अपनी कड़ी नजर रखते हुए इसकी किसी भी अवहेलना पर कानूनी कार्यवाही के लिये विधि विभाग को प्राधिकृत किया गया है।
गत रात अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव प्रदेश मामलों के सह प्रभारी तजेंद्र पाल बिट्टू, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सयुंक्त सचिव गोकुल बुटेल जो हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वार रूम के प्रभारी बनाये गए हैं।
छतीसगढ़ के मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकार विनोद वर्मा, प्रदेश कांग्रेस सगंठन के महामंत्री रजनीश किमटा व प्रदेश कांग्रेस कमेटी बिधि विभाग के कार्यकारी अध्यक्ष प्रणय प्रताप सिंह के साथ हुई बैठक में पार्टी की रणनीति पर विचार विमर्श किया गया।
बैठक की जानकारी देते हुए प्रणय प्रताप सिंह ने बताया कि विधानसभा चुनावों में विधि विभाग की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी रहेगी। उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन हो इस पर विधि विभाग की कड़ी नजर रहेगी।
उन्होंने कहा कि चुनावों के दौरान हर रोज प्रदेश के किसी भी क्षेत्र सत्तारूढ़ नेताओं के आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन या उनके नेताओं के खिलाफ कोई भी अभद्रतापूर्ण टिप्पणियों पर भी कांग्रेस कानूनी कार्यवाही अमल में लाएगी। बैठक में विधि विभाग के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे।