जयराम सरकार कर्मचारी हितों के लिए सदैव तत्पर : सुरेश भारद्वाज

हिम न्यूज़,शिमला-भारतीय जनता पार्टी के सेवानिवृत कर्मचारी प्रकोष्ठ की बैठक का आयोजन भाजपा मुख्यालय दीपकमल चक्कर में किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कर्मचारी महासंघ के पूर्व अध्यक्ष घनश्याम शर्मा द्वारा की गई। भाजपा प्रभारी अविनाश राय खन्ना, प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप और शहरी विकास, नगर नियोजन एवं सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज इस अवसर पर मौजूद रहे। बैठक इस परिप्रेक्ष्य से महत्वपूर्ण रही क्योंकि कर्मचारियों के सुझावों को र्शीष नेतृत्व ने ध्यानपूर्वक सुना और उनके  समाधान का भरोसा दिलाया।

भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने बताया कि भाजपा सरकार ने कर्मचारियों और उनके हितों को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। उन्होंने कहा कि हमने कर्मचारियों की सभी मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया और पिछले पांच वर्षों में कर्मचारियों के दशकों से लंबित मुद्दों का हल निकाला है।

 

नगर नियोजन मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि हम कर्मचारियों के हितों की रक्षा के लिए लंबे समय से प्रयासरत हैं और इस दिशा में जयराम सरकार अत्यंत गंभीर है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ही एकमात्र सरकार है जो कर्मचारियों के हितों का ध्यान रखती है और उनकी लंबित मांगों को सुलझाने का माद्दा रखती है।

 

इस अवसर पर भाजपा प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने बताया कि जयराम सरकार ने एरियर की पहली किश्त जारी करने की घोषणा कर दी है। जो कि 2016 से कर्मचारियों और पेंशनरों के लिए देय है। प्रदेश के लाखों कर्मचारियों को लंबित एरियर दिए जाने की नोटिफिकेशन भी जारी हो चुकी है। इसी तरह पेंशनरों को भी लंबित एरियर जारी किए जा रहे हैं। सरकार के इस फैसले से प्रदेश के 2.25 लाख कर्मचारी और 1.90 लाख पेंशनर लाभान्वित होंगे।

 

उन्होंने बताया कि भाजपा सरकार ने कर्मचारियों को उच्च ग्रेड-पे दिया है जो कर्मचारियों की लंबे समय से मांग थी। भाजपा सरकार ने यूजीसी 7वां पे-स्केल कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के अध्यापकों को जारी कर दिया है। जिससे 3200 प्राध्यापकों और सह प्राध्यापकों को लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि कर्मचारी प्रदेश की रीढ़ हैं और कोरोना काल में भी जयराम सरकार ने कर्मचारियों और पेंशनरों को पूर्ण वेतन का समय पर भुगतान किया है जो पूरे देश में उल्लेखनीय है। उन्होंने कहा कि भाजपा कर्मचारियों के सहयोग से मजबूत सरकार बनायेगी।

 

अविनाश राय खन्ना ने कहा कि हमारी सरकार पेंशनरों के दर्द को समझती है और उनकी समस्याओं का समाधान निकालने के लिए लगातार प्रयासरत है। कर्मचारी सरकार का अभिन्न अंग है और आपके बिना किसी भी सरकार की कल्पना नहीं की जा सकती है। भाजपा की नियत और नीति साफ है और हम काम करने आए हैं और काम करेंगे।