विवि में अब तक रैगिंग की कोई घटना न होना अनुकरणीय

हिम न्यूज़ धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय की एंटी-रैगिंग समिति की ओर से पत्रकारिता, जनसंचार एवं नव मीडिया स्कूल के सहयोग से 09 से 13 अक्‍तूबर, 2023 तक एंटी-रैगिंग सप्ताह मनाने के लिए कार्यक्रमों की एक श्रृंखला का आयोजन किया गया ।

कार्यक्रम में प्रो. विशाल सूद, अध्यक्ष, एंटी-रैगिंग समिति एवं कुलसचिव, हिप्रकेवि रहे। जिन्होंने रैगिंग मुक्त परिसर पर जोर दिया और छात्रों को विश्वविद्यालय को सीखने के लिए एक शांतिपूर्ण जगह बनाने के लिए प्रोत्साहित किया। इन आयोजनों का मुख्य आकर्षण मुख्य अतिथि प्रो. विशाल सूद, अध्यक्ष, एंटी-रैगिंग समिति एवं कुलसचिव, हिप्रकेवि की ओर से विशेष व्याख्यान, “टेबल सं. 21” की फिल्म स्क्रीनिंग, पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता, व्यावहारिक चर्चाएं और अन्य गतिविधियां रहीं।

मुख्य अतिथि प्रो. विशाल सूद, अध्यक्ष, एंटी-रैगिंग समिति एवं कुलसचिव, हिप्रकेवि द्वारा “रैगिंग एक अपराध है” विषय पर विशेष व्याख्यान दिया गया। अपने संबोधन में, प्रो. सूद ने रैगिंग की कोई घटना न होने के अनुकरणीय ट्रैक रिकॉर्ड के लिए विश्वविद्यालय समुदाय की सराहना की। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि यह उपलब्धि विश्वविद्यालय के लिए गर्व की बात है, इसका श्रेय छात्रों की संवेदनशीलता और इस महत्वपूर्ण मुद्दे को संबोधित करने में प्रशासन के सक्रिय दृष्टिकोण को जाता है।

एंटी-रैगिंग समिति की सदस्य और पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग की विभागाध्‍यक्ष डॉ. अर्चना कटोच ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी प्रतिभागियों, उपस्थित लोगों और योगदानकर्ताओं के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने परिसर में सुरक्षित और स्वागत योग्य माहौल बनाए रखने के महत्व पर जोर दिया और रैगिंग के खिलाफ निरंतर सतर्कता बरतने के लिए प्रोत्साहित किया।