राष्ट्रमंडल खेल 2022 के पांचवें दिन भारत ने 2 स्वर्ण और 2 रजत पदक जीते

 उसके बाद भारोत्तोलक विकास ठाकुर ने पुरुषों के 96 किलोग्राम फाइनल में रजत पदक जीता और बैडमिंटन मिश्रित टीम ने फाइनल में मलेशिया से हारकर रजत पदक जीता। 5 स्वर्ण, 5 रजत और 3 कांस्य पदक के साथ भारत की पदक संख्‍या 13 तक पहुंच गई है। राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी, केंद्रीय खेल मंत्री श्री अनुराग ठाकुर और देश के कोने-कोने से भारतीयों ने टीम को उनकी उपलब्धि के लिए बधाई दी।

राष्ट्रपति  द्रौपदी मुर्मू ने सीडब्ल्यूजी 2022 में स्वर्ण पदक जीतने के लिए टेबल टेनिस टीम को बधाई दी। राष्ट्रपति ने ट्वीट किया, “सीडब्ल्यूजी 2022 में टेबल टेनिस में ऐतिहासिक स्वर्ण जीतने के लिए साथियान ज्ञानशेखरन, शरत कमल, हरमीत देसाई और सानिल शेट्टी को बधाई। उन्होंने असाधारण कौशल और दृढ़ संकल्प दिखाया। देश का दिल जीत लिया। मुझे यकीन है कि ये उपलब्धि हमारे युवाओं को प्रेरित करेगी।”

प्रधानमंत्री  नरेन्‍द्र मोदी ने टेबल टेनिस में स्वर्ण पदक जीतने पर जी. साथियान, हरमीत देसाई, शरत कमल और सानिल शेट्टी को बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, “टेबल टेनिस में खुशखबरी! जी. साथियान, हरमीत देसाई, शरत कमल और सानिल शेट्टी की डाइनेमिक टीम को राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के लिए बधाई। इस टीम ने ऊंचे मानक स्थापित किए हैं, चाहे कौशल में हो या दृढ़ संकल्प में। उन्हें भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।”

खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने भी पदक विजेताओं को बधाई दी। श्री ठाकुर ने ट्वीट किया, “एक और जादुई स्वर्ण पदक। भारतीय पुरुष टेबल टेनिस टीम का शानदार प्रदर्शन। शरत कमल, जी. साथियान और हरमीत देसाई के नेतृत्व में हमारे पैडलर्स ने जिस शानदार तरीके से सिंगापुर को 3-1 से मात दी उससे बेहद प्रसन्न हूं। हमने अपने टाइटल की सफलतापूर्वक रक्षा की!”