अगले चार सालों में 100 लाख करोड़ रूपये देश के आधारभूत ढ़ांचे को सृदृढ़ करने व युवाओं को रोजगार के अवसर सृजित करने के लिए खर्च किए जाएंगेः- अनुराग ठाकुर

हिम न्यूज़ बिलासपुर – राजपुरा में 71 लाख रूपये की लागत से प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के नवनिर्मित भवन व जगातखाना में 92 लाख रूपये की लागत से वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जगाताखाना की सांईस लैब का उदघाटन करने के बाद विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए केन्द्रीय सूचना प्रसारण, युवा मामले एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि डबल इंजन की सरकार द्वारा विकास को नए आयाम देते हुए हर वर्ग के लिए अनेकों योजनाऐं चलाई जा रही है।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि भानुपल्ली-बिलासपुर-बैरी रेल लाईन बिछने से गरीबों, किसानों, बागवानों और आम जनमानस को लाभ पंहुचेगा क्योंकि अब किराए से इसका किराया चार गुना कम होगा जिससे किसानों को ढुलाई और आने जाने वाले जन मानस को आर्थिकी तौर पर सुविधा उपलब्ध होगीं।

उन्होंने देश के यशस्वी प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हांेने फोरलेन, रेलवे जैसी सुविधा इस जिला को दी है और उन्हीं के नेतृत्व में देश मजबूती के साथ विकासशील से विकसित श्रेणी के लिए अग्रेषित है। उन्होंने कहा कि भारत ने आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के साथ ही 76वें वर्ष में प्रवेश किया है और इस बार 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान के तहत देश में 23 करोड़ से ज्यादा लोगों ने तिरंगा फहराकर दुनिया को अपनी ताकत दिखाकर एकता और समृद्वि का संदेश देते हुए राष्ट्रीय ध्वज का गौरव व सम्मान बढ़ाया है।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अथक प्रयासों और कार्यशैली से ही 200 करोड़ से ज्यादा लोगांे को पहली व दूसरी डोज मुफत करवाने के साथ ही बूस्टर डोज उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना के दौर में प्रधानमंत्री के मजबूत इच्छा शक्ति और इरादों से ही गरीबों व बेसहारों का मुफत अन्न उपलब्ध करवाया गया है जिसे मार्च, 2023 तक जारी रखा है।

उन्होंने कहा कि भारत के आाधारभूत ढ़ाचे को सुदृढ़ करने व युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त करने के लिए 100 लाख करोड़ रूपये खर्च किए जाएंगे। उन्होंने चिल्ला व राजपुरा में युवाओं के लिए खेल मैदान और राजपुरा परोही चलैली 9 गांवों आदि के लिए सम्पर्क सड़कों के लिए 10 लाख रूपये देने की घोषणा तथा जगातखाना में इन्डोर स्टेडियम के लिए 20 लाख रूपये देने की घोषणा की।

इस मौके पर आपदा प्रबंधन बोर्ड के उपाध्यक्ष रणधीर शर्मा ने श्री नैना देवी जी विधानसभा क्षेत्र में साढ़े चार साल के विकास कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि श्री नैना देवी जी में मैडिकल ब्लाक, लाड़ाघाट में आईटीआई, चार पटवार सर्कल और जल शक्ति का डिविजन, विद्युत विभाग का सब डिविजन और 12 स्कूलों को स्तरोन्नत किया गया तथा 3 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, 3 वैटनरी पशु औषधालयों को भी स्तरोन्नत किया गया है तथा लोगों की बुनियादी सुविधाओं के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

इस अवसर पर मंण्डलाध्यक्ष बाल कृष्ण ठाकुर, और लेख राम ठाकुर, जिला परिषद के उपाध्यक्ष प्रेम सिंह ठाकुर, महामंत्री रूप लाल व प्रकाश ठाकुर, जिला परिषद सदस्य सत्या ठाकुर,जिला महामंत्री अंजना कौंण्डल, मिडिया प्रभारी सोनल शर्मा, एसडीएम सदर रामेश्वर दास, एसडीएम श्री नैना देवी जी राज कुमार ठाकुर सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।