मंडियों में सेब बागवानों से हो रही अबैध बसूली-कुलदीप सिंह राठौर

हिम न्यूज़ शिमला-अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने मंडियों में सेब बागवानों से हो रही अबैध बसूली पर हैरानी प्रकट करते हुए भाजपा सरकार पर आरोप लगाया है कि सरकार का प्रशासन पर कोई भी नियंत्रण नही है।

उन्होंने कहा कि किसानों बागवानों से हो रही खुली लूट से साफ है कि यह सब सरकार के सरंक्षण में हो रहा है,और प्रशासन मूकदर्शक बना है। राठौर ने शिमला सब्जी मंडी में सेब बागवानों से विचौलियों द्वारा माल भाड़े के नाम पर अबैध बसूली पर सरकार को घेरते हुए कहा है कि एक तरफ पहले ही बागवानो को सेब के उचित दाम नही मिल रहें है, उनकी लागत भी पूरी नही हो रही है, ऐसे में बागवानों से अबैध बसूली उनका शोषण है जो कभी सहन नही किया जा सकता।

कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि वजन के हिसाब से सेब बेचने के नियमों की पूरी तरह अनदेखी करने,खुली बोली के स्थान पर तोलिया या रुमाल रख कर कीमत तय करने को भी सेब बागवानो का शोषण करार दिया है।

राठौर ने सरकार से बागवानो के हितों की रक्षा करने के लिये तुरन्त प्रभावी कदम उठाने व अबैध बसूली पर रोक लगाने की मांग करते हुए कहा है कि प्रदेश में भारी बारिश व ओलावृष्टि से हुए फसलों के नुकसान का जल्द आंकलन कर प्रभावित किसानों व बागवानो को फोरी आर्थिक सहायता दी जानी चाहिए।