Breaking
सभी कर्मचारियों का डाटा डाईस पोर्टल पर अपलोड करना अनिर्वाय-एसडीएम         खेल भावना से प्रतियोगिता में प्रतिभा दिखाएं सभी खिलाड़ीः प्रो शशि         शत प्रतिशत मतदान को हासिल करने के मंडी सदर विधानसभा में चल रहा है विशेष अभियान         समाज में समान अवसर बनाने के लिए सिविल सोसायटी संगठन महत्वपूर्ण         132 केवी लाइन की टेस्टिंग 30 को, सावधान रहें क्षेत्रवासी         दावा करते हैं आय के संसाधन बढ़ाने के और महीनें में तीन-तीन बार क़र्ज़ ले रही है सरकार : जयराम ठाकुर          सुल्तानपुर गर्ल्स स्कूल में  मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचन सहभागिता कार्यक्रम         वर्तमान सरकार ने लिखा जन कल्याण का नया अध्यायः जगत सिंह नेगी         मंडी जिला के कुछ मतदान केंद्रों के भवनों में परिवर्तन         सभी स्वास्थ्य संस्थानों में गुणात्मक स्वास्थ्य सुविधायें उपलब्ध करवाना जरूरी-एल.आर. वर्मा         मैडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की ओर चलने वाले वाहनों का मार्ग डाईवर्ट-सुमित खिमटा         निर्वाचन आयोग के ऐप्स का हो व्यापक प्रचार-प्रसार: मनीष गर्ग         21542 सैन्य जवानों को ई-ट्रांसमिशन से मिलेंगे पोस्टल बैलेट: डीसी         मतदान में शत-प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित बनाने को लेकर पांच दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला शुरू         जिभी में 'शोभला सराज' पर्यटन उत्सव         बरशैणी फीडर की मुरम्मत, बिजली रहेगी गुल         जनता देगी जवाब, बागियों की हार निश्चित : कांग्रेस         जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल: अनुराग ठाकुर         डीसी की अपील, लोकतंत्र के लोकपर्व में सब हों सम्मिलित         चुनाव प्रक्रिया में विज्ञापन का प्रमाणीकरण आवश्यक - मुकेश रेपसवाल

ग्रीन स्टेट बनने की ओर अग्रसर हिमाचल, कांगड़ा पहुंची 15 इलेक्ट्रिक बसें

हिम न्यूज़ धर्मशाला। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के विजन के अनुरूप हिमाचल प्रदेश ग्रीन स्टेट बनने की ओर अग्रसर है। यातायात व्यवस्था को चरणबद्ध तरीके से इलेक्ट्रिक बसों से लैस किया जा रहा है।

इसी कड़ी में सोमवार को कांगड़ा जिले के लिए 30 सीटर 15 इलेक्ट्रिक बसों की खेप पहुंची है। शाहपुर के रैत मैदान में अनलोड की गई इन बसों को आगे संबंधित डिपुओं को भेजा गया है, जहां उन्हें एचआरटीसी फ्लीट में शामिल किया जाएगा।

इस मौके शाहपुर के विधायक केवल सिंह पठानिया ब्लॉक की कार्यकारिणी के समस्त सदस्यों के साथ रैत मैदान में मौजूद रहे। उन्होंने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री का कांगड़ा जिले की जनता की ओर से धन्यवाद करते हुए आभार जताया।

केवल सिंह पठानिया ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अपने बजट भाषण में ई बसें चलाने की घोषणा की थी। यह अभूतपूर्व है कि एक पखवाड़े में ही यह घोषणा जमीन पर उतार दी गई हैं ।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हिमाचल को ग्रीन स्टेट के तौर पर विकसित करने की दिशा में निर्णायक कार्य कर रहे हैं। उनकी दूरदर्शिता के चलते हिमाचल ग्रीन तकनीकी को बढ़ावा देने में देशभर में अग्रणी बना है।

सरकार ने प्राइवेट ऑपरेटर्स को इलेक्ट्रिक्स बस, इलेक्ट्रिक्स ट्रक, इलेक्ट्रिक्स टैक्सी, ई गुड्स कैरियर्स लेने पर 50 प्रतिशत की दर से अधिकतम 50 लाख रुपये उपदान का प्रावधान किया है।

न्होंने कहा कि इससे प्राइवेट यातयात भी ई वाहनों की ओर बढ़ेगा तथा प्रदेश हरित विकास का नया मॉडल देने में मिसाल कायम करेगा।

इस अवसर पर कांग्रेस के ब्लॉक उपाध्यक्ष प्रदीप बलोरिया, प्रधान सल्ली निर्मल,सोशल मीडिया प्रभारी विनय, विवेक राणा, पूर्व प्रधान संजय , किशन मेहरा, अक्षय, एचआरटीसी ड्राइवर यूनियन के प्रधान मान सिंह, मिलाप चंद, मुख्तयार, अरुण, कृष्ण, यशवन्त , कश्मीर कमलेश अजय तथा रमन उपस्थित रहे ।