Breaking
शिमला ग्रामीण युवा मोर्चा अध्यक्ष सुमित ठाकुर ने बनाई कार्यकारिणी, जुझारू युवाओं को मौका         भाजपा ने प्रदेश भर में चलाया स्वच्छता पखवाड़ा : बिंदल         पुलिस विभाग में आरक्षियों के 1226 पद भरने की स्वीकृति         विधायक नीरज नैय्यर की माता की रस्म क्रिया में शामिल हुए मुख्यमंत्री         मुख्यमंत्री ने राज्य स्तरीय मैराथन (रेड रन) का शुभारम्भ किया         राज्यपाल ने हरित एवं स्वच्छ ऊर्जा क्षेत्र में एकजुट प्रयासों पर बल दिया         रैत में  छात्राओं की जिला स्तरीय अंडर 19 खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ         अच्छा प्रदर्शन करने वाले छात्र और शिक्षक किए जाएंगे सम्मानित:शिक्षा मंत्री         कांग्रेस के नेता लगातार जवाब देने से भाग रहे हैं : बिंदल         कांगड़ा जिला में विभिन्न योजनाओं के तहत 13500 महिलाएं लाभांवित: पठानिया         सौर ऊर्जा परियोजनाओं से उत्पादित बिजली की 25 वर्षों तक खरीद करेगी प्रदेश सरकारः मुख्यमंत्री         ऋण के मामलों को मंजूर करने में देरी न करें बैंक: एडीसी         ट्रांसजेंडर को समाज की स्वीकृति के साथ स्वयं की पहचान चाहिए-धनंजय चौहान         स्कूली छात्रा को अश्लील गालियां देने और अश्लीलता भरे ईशारे करने के दोषी को कठोर कारावास एवं जुर्माना         केन्द्रीय अंतर मंत्रालय दल ने किया वर्षा प्रभावित दून और नालागढ़ विधानसभा क्षेत्रों का दौरा         बलाना-गोला संपर्क सड़क मार्ग के निर्माण कार्यों पर व्यय होंगे 6 लाख 25 हज़ार         जवाहर नवोदय विद्यालय में हिंदी पखवाड़ा का समापन समारोह आयोजित         जल्दी पूरी होंगी जायका चरण-दो के तहत बन रही सिंचाई योजनाएं-डॉ बलवीर  सिंह ठाकुर         पहली बार होगा शिमला फ्लाइंग फेस्टिवल का आयोजन, दुनियाभर से प्रतिभागी लेंगे हिस्सा         धर्मपुर में विभिन्न विभागों की आपदा प्रभावित 90 प्रतिशत से अधिक योजनाएं बहाल:चंद्रशेखर

मंत्रीमंडल बैठक में आउटसोर्स कर्मचारियों को मिल सकती हैँ अच्छी खबर

हिम न्यूज़, शिमला. प्रदेश  सरकार ने आउटसोर्स कर्मचारियों के भविश्य को लेकर एक पालिसी बनाने की तैयारी में है। इन कर्मचारियों को इस पालिसी के माध्यम से सुरक्ष प्रदान करने का खाका भी तैयार कर लिया है।  इस बाबत शनिवार को  राज्य सचिवालय में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अन्य मंत्रियों के साथ बैठक भी की है।

इस बार आउटसोर्स कर्मचारियों के मंत्रीमंडल की बैठक में कुछ अच्छी खबर आ सकती है। पता चला है कि इस बैठक में  वनए युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया राकेष पठानिया और बागवानी  व जल षक्ति मंत्री  मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर  भी शामिल  थे। आपको बता दें कि  प्रदेश सरकार ने  के विभिन्न विभागों ,बोर्ड और निगमों में लगभग 30 हजार आउटसोर्स कार्यरत कर्मचारियों के लिए पालिसी बनने की तैयारी है।

चुनाव के चलते सरकार किसी भी तरह से आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को राहत देना चाहती है। अगर सरकार नीति नहीं ला पाई तो उनको बड़े कर्मचारी वर्ग का विरोध झेलना पड़ सकता है। ऐसे में आउटसोर्स कर्मचारियों को फौरी राहत देने के लिए उनका मानदेय को रिवाइज करने पर भी विचार चल रहा है।

प्रदेश  सरकार  इन कर्मचारियों के कल्याण के लिए चिंतित है और सरकार ने गत दिसम्बर माह में सभी विभागों के साथ एक आदर्श निविदा साझा करते हुए प्रत्येक आउटसोर्स कर्मचारी को पे.स्लिप देना अनिवार्य किया है। मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार के विभिन्न विभागोंए बोर्ड और निगमों में लगभग 30 हजार आउटसोर्स कर्मचारी कार्यरत है। राज्य सरकार इन कर्मचारियों के कल्याण के लिए चिंतित है और सरकार ने गत दिसम्बर माह में सभी विभागों के साथ एक आदर्श निविदा साझा करते हुए प्रत्येक आउटसोर्स कर्मचारी को पे.स्लिप देना अनिवार्य किया है।

प्रदेश सरकार ने वर्ष 2022.23 के बजट में आउटसोर्स कर्मचारियों को न्यूनतम 10500 रुपये प्रतिमाह प्रदान करने की घोषणा की है। इसे मिलाकर वर्तमान प्रदेश सरकार के कार्यकाल में आउटसोर्स वर्कर्स के वेतन में बढ़ोतरी 4200 रुपये हो जाएगी।

आउटसोर्स इम्पलाइज यूनियन के अध्यक्ष शैलेन्द्र शर्मा ने मुख्यमंत्री को यूनियन की विभिन्न मांगों से अवगत करवाया था और बजट में आउटसोर्स कर्मचारियों के न्यूनतम वेतन में उल्लेखनीय बढ़ोतरी के लिए उनका आभार व्यक्त किया था ।