सांसद आदर्श ग्राम पंचायत दाड़़ला में हुआ फिटनेस प्रीमियर लीग का आयोजन

हिम न्यूज़ हमीरपुर – केंद्रीय मंत्री एवं हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद अनुराग सिंह ठाकुर के सहयोग से हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में स्थापित जिमों पर राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर फिटनेस प्रीमियर लीग का आयोजन किया गया।

 

हॉकी के दिग्गज खिलाड़ी मेजर ध्यान चंद की जयंती के उपलक्ष्य में भारत वर्ष में  29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस मनाया जाता है। यह दिन राष्ट्र के खेल नायकों और चैंपियनों को भी समर्पित है, जिन्होंने खेल के क्षेत्र में अपने योगदान और समर्पण से देश को गौरवान्वित किया।

अनुराग ठाकुर  के सहयोग से सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र की सांसद आदर्श ग्राम पंचायत दाड़ला और भोरंज विधानसभा क्षेत्र की लंजियानी व कैहरवीं पंचायतों में ओपन जिम की स्थापना की गई है। साथ ही बिलासपुर के जमथल में प्रोफेशनल जिम लगाई गई है।

राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर सभी वर्गों के लोगों ने अपनी पंचायत में लगी जिम पर अनुराग ठाकुर के माध्यम से आयोजित फिटनेस प्रतियोगिता में भाग लिया। तकरीबन 700 बच्चे-बुजुर्ग, महिला-पुरुष, युवक-युवतियों ने फिटनेस प्रीमियर लीग के अंतर्गत आयोजित अलग अलग प्रतियोगिताओं में भाग लिया जैसे रस्सा कस्सी, वॉलीबॉल, बैडमिंटन, 100 व 200 मीटर दौड़, पुशअप, बेंच प्रेस, लॉन्ग जंप, वेट लिफ्टिंग आदि।

 

सभी प्रतियोगिताओं में लोगों के उत्साह पर मंडल उपाध्यक्ष जगन कटोच ने कहा कि राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर घर घर तक फिटनेस का संदेश देने के लिए और खेल के मूल्यों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से अनुराग ठाकुर ने पंचायतों में इन खेलों का आयोजन करवाया है, जोकि बहुत ही सराहनीय एवं अनुकरणीय प्रयास है।

अनुशासन, दृढ़ता, खेल भावना, टीम वर्क, और बड़े पैमाने पर जनता को खेलों के लिए प्रोत्साहित करने और फिट रहने पर जोर दिया गया है। अनुराग ठाकुर के केंद्रीय खेल मंत्री बनने के बाद राष्ट्र में खेलों के प्रति जागरूकता आई है एवं युवा वर्ग खेलों में बढ़ चढ़कर भाग ले रहा है।

इस मौके पर सैनिक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष कैप्टन रंजीत,  जिला महामंत्री अभयवीर सिंह लवली, मंडल उपाध्यक्ष जगन कटोच, स्थानीय प्रधान रेखा व अन्य मौजूद रहे।