‘फिट मतदाता-देश का भाग्य विधाता’ कार्यक्रम का भी किया शुभारंभ

हिम न्यूज़ हमीरपुर। आम लोगों को मतदान के महत्व से अवगत करवाने तथा उन्हें मतदान के लिए प्रेरित करने हेतु शनिवार को हमीरपुर में भारत निर्वाचन आयोग के मतदाता जागरुकता कार्यक्रम ‘स्वीप’ के तहत साइक्लोथॉन आयोजित की गई तथा ‘फिट मतदाता, देश का भाग्य विधाता’ की शुरुआत की गई। मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना ने शनिवार सुबह 6 बजे उपायुक्त कार्यालय परिसर से साइक्लोथॉन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

यह साइक्लोथॉन उपायुक्त कार्यालय परिसर से शुरू होकर गांधी चौक, भोटा चौक, बाईपास रोड, नाल्टी चौक, गवर्नमेंट आईटीआई तथा नादौन चौक होते हुए वापस उपायुक्त कार्यालय परिसर में समाप्त हुई। इसमें बड़ी संख्या में युवाओं ने भाग लेकर मतदान का संदेश दिया। इसके बाद मुख्य सचिव ने बी-फिट जिम में ‘फिट मतदाता, देश का भाग्य विधाता’ कार्यक्रम का शुभारंभ भी किया।

इस अवसर पर मुख्य सचिव ने विश्वास जताया कि जिला हमीरपुर में भारत निर्वाचन आयोग के ‘स्वीप’ कार्यक्रम के उल्लेखनीय परिणाम सामने आएंगे और आगामी लोकसभा चुनाव में जिले के मतदाता अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

कार्यक्रम के दौरान हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी एवं जिलाधीश अमरजीत सिंह, भारत निर्वाचन आयोग के सामान्य पर्यवेक्षक श्याम लाल पूनिया, व्यय पर्यवेक्षक डॉ. कुंदन यादव, एसपी पदम चंद, एडीसी मनेश यादव, एसडीएम मनीष सोनी, स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी एवं डीआरडीए के परियोजना अधिकारी चंद्रवीर सिंह, निर्वाचन विभाग के तहसीलदार उपेंद्रनाथ शुक्ला और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।