Breaking
लोकसभा चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों की पहली रेंडमाइजेशन का आयोजन         लोकसभा का चुनाव राष्ट्रवादी शक्तियों और परिवारवादी शक्तियों के बीच : बिंदल         एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय होली में रिक्त सीटों के लिए 5 मई को होगी प्रवेश परीक्षा         एग्जिट पोल के प्रकाशन एवं प्रसारण पर एक जून तक प्रतिबंध: अमरजीत सिंह         एसडीएम अर्की यादविन्द्र पाल की अध्यक्षता में स्वीप टीम अर्की ने लगाया मतदाता जागरूकता शिविर         मतदाता सूची में नाम ढूंढना और नाम दर्ज करवाना हुआ आसान : डीसी         तकनीकी विवि ने बढ़ाई एचपीसीईटी के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि         कांग्रेस पार्टी विकास, पर्यटन, गरीब, महिला, युवा, किसान, बागवान विरोधी : बिंदल         प्रदेश की महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन : नरेश चौहान           सी-विजिल ऐप पर करें आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत: डीसी         राम नवमी पर राज्यपाल ने जाखू मंदिर में पूजा-अर्चना की         कांग्रेस फोबिया से ग्रसित हो चुके जयराम ठाकुर : कर्नल धनी राम         कांग्रेस पार्टी के गुटों ने ईमानदारी से प्रयास किया कि मुख्यमंत्री इस्तीफा दे : जयराम         हिमाचल में महिलाओं से किए अपने ही वादे से मुकरी कांग्रेस: अनुराग ठाकुर         डाक मतपत्र से वोट डाल सकेंगे आवश्यक सेवाओं में लगे मतदाता: डीसी         बैलेट पेपर एवं पोस्टल बैलेट पेपर प्रिंट करने के संबंध में बैठक आयोजित         उपायुक्त ने बीडीओ टूटू अनमोल को यूपीएससी परीक्षा पास करने पर दी बधाई         आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती         अग्निवीर की ऑनलाइन परीक्षा 22 अप्रैल से         अपनी खीज मिटाने में जुटे कांग्रेस नेता - बिंदल

कोटशेरा कॉलेज में हर घर तिरंगा अभियान के प्रति छात्रों को किया जागरूक

हिम न्यूज. शिमला- देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के अवसर पर केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हर घर तिरंगा फहराने का निर्णय लिया गया है। इस अभियान को सफल बनाने के लिए राजधानी शिमला के कोटशेरा कॉलेज में हर घर तिरंगा अभियान के प्रति छात्रों को प्रेरित किया गया।
कोटशेरा कॉलेज के एक सरकारी प्रवक्ता ने इस दौरान छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा राष्ट्रीय ध्वज केवल कपड़े का टूकड़ा नहीं है, बल्कि इसकी शक्ति 130 करोड़ भारतीयों को एकजुट करती है। उन्होंने कहा कि सभी छात्रों को संकल्प लेना चाहिए कि वे देश को एकजुट रखेंगे और भारत को आगे ले जाते हुए मजबूूत बनाएंगे।
प्रवक्ता के अनुसार 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान राष्ट्र के गौरव का प्रतीक है और हमारा कर्तव्य है कि हम सभी इस अभियान से जुड़े। प्रवक्ता ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि तिरंगा लहराकर राष्ट्रीय ध्वज के प्रति अपने स्नेह और सम्मान को प्रदर्शित करें।
इस दौरान उन्होंने छात्रों से आह्वान किया कि वे हर घर तिरंगा अभियान में बढ़-चढ़ कर भाग लें और शहीदों के प्रति अपनी सच्ची श्रद्धांजलि दें। इस अभियान को सफल बनाने के लिए कोटशेरा कॉलेज के कर्मचारियों व बड़ी संख्या में छात्रों ने भाग लिया और अपने विचार रखे।