पहली कक्षा से अंग्रजी मीडियम होगा आरंभ, 6 हजार प्री-नर्सरी अध्यापकों की होगी भर्ती

हिम न्यूज़ किन्नौर। राजस्व, बागवानी एवं जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने आज किन्नौर जिला के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रिकांग पिओ के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार हर एक विद्यालय में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध करवाने के लिए निरंतर प्रयासरत है तथा विद्यार्थियों की शिक्षा का स्तर बेहतर बनाने के लिए शिक्षकों को भी शिक्षा से संबंधित आधुनिक सुविधाओं से लैस किया जा रहा है।

जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में जहां प्रदेश सहित जनजातीय जिलों का समग्र विकास सुनिश्चित किया जा रहा है वहीं प्रदेश की आने वाली भावी पीढ़ी को गुणवत्ता युक्त शिक्षा उपलब्ध करवा शिक्षित करने की दिशा में अनेकों ठोस एवं प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी सरकारी विद्यालयों में पहली कक्षा से अंग्रेजी मीडियम आरंभ किया जा रहा है तथा विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा व आधुनिक उपकरणों के माध्यम से शिक्षित किया जा रहा है।

राजस्व मंत्री ने बताया कि हिमाचल के सरकारी विद्यालयों में शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया जारी है तथा प्रदेश सरकार द्वारा शीघ्र ही रिक्त पड़े अध्यापकों के पदों को भरकर प्रदेश सहित जनजातीय जिला किन्नौर के विद्यार्थियों को उनके घर-द्वार के निकट बेहतर व गुणवत्तायुक्त शिक्षा उपलब्ध करवाई जाएगी। इसके अलावा 6 हजार प्री-नर्सरी अध्यापकों की भर्ती भी शीघ्र की जाएगी। कैबिनेट मंत्री जगत सिंह नेगी ने इस अवसर पर विद्यालय के छात्र व छात्राओं को शैक्षिक क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए स्मृति चिन्ह व प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मानित किया।

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रिकांग पिओ के प्रधानाचार्य जिया लाल नेगी ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया तथा राजस्व मंत्री को विद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। इस अवसर पर निदेशक सहकारी बैंक हिमाचल प्रदेश विक्रम सिंह नेगी, पंचायत समिति की अध्यक्षा ललिता पंचारस, जिला कांग्रेस समिति के अध्यक्ष उमेश नेगी, जिला महिला कांग्रेस की अध्यक्षा सरोज नेगी, कांग्रेस के कल्पा खण्ड के अध्यक्ष जय किशन सहित अन्य गणमान्य उपस्थित थे।