Breaking
3 लाख से कम आय है तो ले सकते हैं मुफ्त कानूनी मदद         शास्त्री एवं भाषा अध्यापकों की भर्ती के लिए काउंसलिंग 26 व 27 फरवरी को         सिरमौर जिला में 28 और 29 फ़रवरी को  लगेंगी राजस्व लोक अदालतें-सुमित खिमटा         दैनिक आहार में मोटे अनाज को अवश्य शामिल करें         पंचायती राज संस्थाओं में रिक्त पदों के लिये उप-चुनाव 25 फरवरी को         चुनाव प्रक्रिया के दौरान सभी नोडल अधिकारियों की भूमिका अग्रणी और महत्वपूर्ण - अनुपम कश्यप         तीन दिवसीय राज्य स्तरीय छेश्चू मेला संपन्न         तंबोला की 13 लाख में हुई नीलामी         राजभवन में अरूणाचल प्रदेश और मिज़ोरम का स्थापना दिवस आयोजित         बिना बजट के योजनाएं घोषित करने वाले हवा-हवाई सीएम बने सुक्खू : जयराम ठाकुर         मुख्यमंत्री ने सेना के जवान के निधन पर शोक व्यक्त किया         मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग के 15 टिप्परों को रवाना किया         हमने शिमला संसदीय क्षेत्र में पिछले 5 साल में 15000 करोड़ रुपए से अधिक के काम करवाए : कश्यप         2004 से 2014 तक कांग्रेस के 10 साल भ्रष्टाचार : बिंदल         जोगिन्दर नगर के रैंस भलारा की महिलाएं तैयार कर रही हैं विभिन्न तरह का आचार         जिला स्तरीय लोकगीत प्रतियोगिता के लिए पंजीकरण 26 तक         कांगड़ा और चंबा के युवाओं ने लिया राष्ट्रीय युवा संसद में भाग         प्रतिभा सिंह ने नाचन विधानसभा क्षेत्र में किए विभिन्न विकासात्मक कार्यों के शिलान्यास         आईपीएस अधिकारी राकेश सिंह ने संभाला एसपी ऊना का पदभार         कुपोषण की रोकथाम के लिए मिशन मोड में कार्य किया जाएगा - जतिन लाल

आईटीआई लंबलू में रोजगार एवं प्रशिक्षण मेला 11 को

  • 10वीं, 12वीं, स्नातक और आईटीआई पास युवाओं के लिए सुनहरा अवसर

हिम न्यूज़ हमीरपुर। औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान लंबलू में 11 दिसंबर को सुबह 10 बजे शिक्षुता प्रशिक्षण जागरुकता कार्यक्रम के तहत अंतर्गत राष्ट्रीय प्रधानमंत्री प्रशिक्षण मेला आयोजित किया जा रहा है। संस्थान के प्रधानाचार्य ने बताया कि इस प्रशिक्षण मेले में 10वीं, 12वीं, स्नातक और आईटीआई पास अभ्यर्थी एनएपीएस पोर्टल पर रजिस्टर होकर विभिन्न कंपनियों में एक वर्ष तक प्रशिक्षण प्राप्त कर सकते हैं। प्रशिक्षण के दौरान अभ्यार्थी को मानदेय भी दिया जाएगा।

इसी दिन आईटीआई प्रशिक्षित अभ्यर्थियों के लिए रोजगार मेले का आयोजन भी किया जाएगा। इस रोजगार मेले में 4 बड़ी कंपनियां विभिन्न ट्रेडों के अभ्यर्थियों को नौकरियां प्रदान करेंगी। प्रधानाचार्य ने बताया कि नोयडा की कंपनी आईएलजीआई नेल इलेक्ट्रॉनिक इंडिया प्राइवेट लिमिटेड एनएपीएस के तहत दसवीं-बारहवीं पास युवाओं के 120 पदों, आईटीआई इलेक्ट्रिशियन के 50 पदों, इलेक्ट्रॉनिक्स के 50 और मैकेनिकल ट्रेड के भी 50 पदों के लिए साक्षात्कार लेगी।

इसी प्रकार मोहाली की गोदरेज एंड ब्वाएस मैन्युफैक्चरिंग कंपनी लिमिटेड और राजपुरा स्थित मुरग्गपा ग्रुप की कंपनी टीआई साइकल्स ऑफ इंडिया लिमिटेड दसवीं-बारहवीं पास और विभिन्न आईटीआई ट्रेडों सहित कुल 200-200 पदों के लिए साक्षात्कार लेगी। आवेदक की आयु 18 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

मोहाली स्थित स्वराज इंजन्स लिमिटेड भी टर्नर, मशीनिस्ट, एमएमवी, मैकेनिक डीजल, मैकेनिक ट्रैक्टर, टूल एंड डाई मेकर के कुल 200 पदों के लिए साक्षात्कार लेगी। इनमें 50 पद महिला उम्मीदवारों के लिए होंगे। इन पदों के लिए कम से कम 55 प्रतिशत अंकों के साथ फ्रेश आईटीआई पास उम्मीदवार पात्र होंगे। आवेदक की आयु 18 से 26 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

अभ्यर्थियों को अपने साथ सभी शैक्षणिक प्रमाण पत्र, पासपोर्ट साइज फोटो, पहचान का प्रमाण एवं आधार कार्ड साथ लाना होगा। अधिक जानकारी के लिए मोबाइल नंबर 8219379073 और 9418450844 पर संपर्क किया जा सकता है।