विद्युत बोर्ड पेंशनर्ज फोरम हि.प्र. की बैठक में नई कार्यकारिणी का गठन- बैठक में कई मुद्दों पर हुई चर्चा

हिम न्यूज़़ शिमला-विद्युत बोर्ड पेंशनर्ज फोरम हिमाचल प्रदेश शिमला के जनरल हाउस की बैठक जैन मंदिर हॉल, मिडल बाजार शिमला में ई. एस. एन कपूर की अध्यक्षता में हुई। समारोह में ई. सी.पी. महाजन (मैंबर रिटायर्ड) ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।
बैठक में कार्यकारिणी के पदाधिकारियों, सदस्यों तथा जिला के विभिन्न क्षेत्रों कोटगढ़, कुमारसैन, चौपाल, मतयाणा, ठियोग, सुन्नी व अन्य स्थानों से आए करीब 200 पेंशनर्ज ने भाग लिया। बैठक में सबसे पहले सभा में पधारे पदाधिकारियों, सदस्यों का गर्मजोशी से स्वागत किया गया तथा दिवंगत हुए साथियों की स्मृति में दो मिनट का मौन धारण कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
इस अवसर पर फोरम के अध्यक्ष ई. एस.एन कपूर व महामंत्री टी.आर गुप्ता ने पेंशनरों की विभिन्न मांगों व समस्याओं को उजागर किया। उन्होंने कहा कि वर्ष 1.1.2016 से पूर्व सेवानिवृत हुए पेंशनरों को संशोधित वेतनमान के अनुसार पुनः वेतन निर्धारण तथा उसके सत्यापन का कार्य प्राथमिकता के आधार पर करने एवं उससे प्राप्त होने वाले सभी वित्तीय लाभ का भुगतान जल्द करने को कहा।
उन्होंने वित्तीय विंग में डायरी तथा वेनत अनुभाग में अतिरिक्त स्टाफ लगाकर सबर्द्धन करने को कहा ताकि डायरी अनुभाग में व्याप्त अव्यवस्था में सुधार तथा वेतन अनुभाग में असाधारण देरी का समाधान हो सके।
उन्होंने महीनों से लंबित पड़े मेडिकल बिलों के भुगतान नहीं होने पर चिंता जताते हुए कहा कि इससे पेंशनर्ज में व्याप्त आक्रोश है। बैठक में प्रबंधक वर्ग से आग्रह किया कि इस समस्या का समाधान कर इन बिलों के भुगतान की शीघ्र व्यवस्था की जाए।
बैठक में अन्य कई मुद्दों पर भी चर्चा की गई। उन्होंने बोर्ड प्रबंधक वर्ग से अपील की कि पेंशनर्ज की लंबित मांगांे को समय पर पूरा किया जाए अन्यथा पेंशनर्ज फोरम को आंदोलन का रास्ता अपना पड़ेगा।

नई कार्यकारिणी का गठन

इस दौरान ई.एस.एन कपूर ने पुरानी कार्यकारिणी को भंग कर कार्यकारिणी का गठन किया। ई. एस. एन. कपूर को प्रधान, रोशन लाल चौहान को वरिष्ठ उप प्रधान, वेदराज गुप्ता को उप प्रधान, तेज राज गुप्ता को महामंत्री, चेतराम शर्मा को सचिव, ई. अरूण तनवर को संगठन सचिव, श्याम लाल शर्मा को वित्त सिचव, कामेश्व शर्मा को लेखा परीक्षक, अमर सिंह भलैक को प्रेस सचिव, ई. जे.एस चंदेल को मुख्य सलाहकार और ई. सी.पी महाजन को मुख्य संरक्षक की जिम्मेदारी दी गई।
ई. एस.एन. कपूर, तेज राज गुप्ता ने नवनिर्वाचित प्रधान व महामंत्री ने जनरल हाउस में आने वाले सभी पेंशनर्ज साथियों का इस बैठक को सफल बनाने के लिए धन्यवाद किया।