बिजली बोर्ड ने मानी पैन्शनरों की मुख्य मांगें

हिम न्यूज़ शिमला। विद्युत बोर्ड पैन्शनर फोरम की केंद्रीय समिति की बैठक आज ई०ए एस गुप्ता प्रधान व चन्द्रसिंह मंडयाल महासचिव के नेतृत्व में बोर्ड प्रबंधन के समक्ष हुई जिसमें प्रदेश भर से आए 25 पदाधिकारियों ने भाग लिया।

बैठक में पैन्शनरों ने भीषण रोष प्रकट किया कि उनके वेतन निर्धारण में अनावश्यक देरी की जा रही है जबकि पूर्व में जब जब भी वेतनमान संशोधित हुए ऐसी देरी कभी नहीं हुई जिस कारण पैन्शनरों को संशोधित पैन्शन व एरियर का भुगतान नहीं हो पाया है। लगभग दो वर्ष का समय बीतने के बाद भी बोर्ड वेतन निर्धारण करने मे असफल रहा है व बोर्ड की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान उठ रहे हैं।

बोर्ड प्रबंधन ने इस मुख्य मांग पर गंभीरता से विचार किया और घोषणा की कि 1.1.16 से पूर्व रिटायर हुए पैन्शनरों का वेतन निर्धारण 30.11.24 तक तथा 1.1.16 के पश्चात रिटायर हुए पैन्शनरों का निर्धारण 31.3.24 तक कर दिया जाएगा।

पैन्शनरों के लम्बित मैडिकल बिलों के निपटान के संदर्भ में बोर्ड प्रबंधन ने आश्वस्त किया कि चिकित्सा बिलों का निपटारा तुरन्त कर दिया जाएगा। फैमिली पैन्शनरों को 10000 रु के स्थान पर 50000 रु के एरियर के भुगतान करने पर पुनर्विचार होगा तथा सरकार की नीति के अनुसार उक्त भुगतान किया जाएगा।

बैठक सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न हुई जिसमें अन्य मांगों पर प्रबंधन ने पैन्शनरों से सहानुभूतिपूर्ण रवैया अपनाने व समयानुसार आगामी बैठक का आयोजन करने का आश्वासन दिया। बैठक में चम्बा, पांगी, डलहौजी, कांगडा, पालमपुर, बैजनाथ व शिमला के दूरदराज क्षेत्रों से आए पैन्शनर उपस्थित थे।