30 अप्रैल तक चलेगा विद्युत सुरक्षा जागरूकता सप्ताह

हिम न्यूज़ शिमला-हिमाचल प्रदेश स्टेट इलैक्ट्रिसिटी बोर्ड लिमिटेड द्वारा आज से विद्युत आपूर्ति सम्बन्धित विशेष सुरक्षा उपायों की जागरूकता के लिए हिमाचल प्रदेश सरकार के दिशा निर्देशानुसार विद्युत सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है।

यह विद्युत सुरक्षा जागरूकता सप्ताह 30 अप्रैल तक चलेगा और इस सप्ताह के दौरान जागरूकता की विभिन्न गतिविधियों का आयोजन कर न केवल विद्युत बोर्ड के फिल्ड कर्मचारियों को जागरूक किया जाएगा बल्कि आम जनमानस को भी विद्युत सुरक्षा उपायों के बारे में बताया जाएगा।

इस दौरान बोर्ड के फिल्ड कर्मचारियों द्वारा विद्युत सुरक्षा सम्बन्धी प्रतिज्ञा भी ग्रहण की जाएगी। इसी अभियान के अंतर्गत दैनिक स्तर पर प्रदेश में स्थित सभी विद्युत वृत्तों से विद्युत सुरक्षा सम्बन्धी चर्चा भी की जाएगी। विभिन्न स्थलों पर सेमिनार गोष्ठीयों का आयोजन कर इस विषय के बारे में जागरूकता फैलाई जाएगी।

आज इस कड़ी में एस0 एल0 डी0सी0 परिसर टुटू सहित पूरे प्रदेश में विद्युत उपकेन्द्रों परिसरों में भी सुरक्षा प्रतिज्ञा का आयोजन किया गया। जिसमें बोर्ड के अतिरिक्त निदेशक अनुराग पराशर  ने प्रतिज्ञा दिलवाई। राज्य स्तरीय गोष्ठी कुल्लू विद्युत मंडल द्वारा आज कुल्लू में आयोजित की गई।