जिला स्तरीय सार्वजनिक वितरण प्रणाली की बैठक

हिम न्यूज़,  रिकांग पिओ: जिला स्तरीय सार्वजनिक वितरण प्रणाली की बैठक आज उपायुक्त सभागार में उपायुक्त किन्नौर आबिद हुसैन सादिक की अध्यक्षता में आयोजित की गई जिसमें आवश्यक वस्तुओं व पदार्थों के वितरण एवं उपलब्धता बारे चर्चा की गई।

बैठक में बताया गया कि जिले के 6 स्थानों पर उचित मूल्यों की नई दुकानें खोली जानी प्रस्तावित है जिसके अंतर्गत जिले के पूह उपमण्डल के तहत चारंग व डूबलिंग में उचित मूल्य की दुकान खोली जाएगी। इसके अलावा निचार उपमण्डल के तहत पूजे, यूला, क्राबा व यंगपा-2 में उचित मूल्य की नई दुकानें खोली जानी प्रस्तावित है।
चारंग में समिति की उचित मूल्य की दुकान विस्तार बिंदू कुन्नू बस स्टैंड में खोली जाएगी जबकि पूजे में उचित मूल्य की दुकान खोलने संबंधी सभी औपचारिकताएं पूर्ण कर ली गई हैं।
उपायुक्त ने विभाग के अधिकारियों को यूला व क्राबा में उचित मूल्य की दुकान खोलने संबंधी सभी औपचारिकताएं शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने यंगपा-2 व डूबलिंग में उचित मूल्य की दुकान खोलने के लिए पुनः नए सिरे से विज्ञापन जारी करने के निर्देश दिए।
जिला नियंत्रक खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले आदित्य बिंद्रा ने बैठक की कार्यवाही का संचालन किया।
उन्होंने बताया कि जिले में अप्रैल, 2021 से जुलाई, 2022 के दौरान लक्षित सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत 67 उचित मूल्यों की दुकानों जिसमें 60 सरकारी सभाएं, 6 व्यक्तिगत तथा 1 निगम द्वारा संचालित दुकान के माध्यम से राशन कार्ड धारकों को अनुदानित दरों पर राशन सामग्री उपलब्ध करवाई गई। उन्होंने बताया कि वर्ष 2021-22 के लिए 5 करोड़ 56 लाख रुपये की आवश्यक वस्तुएं तथा वर्ष 2022-23 में जुलाई माह के अंत तक 1 करोड़ 30 लाख रुपये की आवश्यक वस्तुओं को वितरित किया गया।
इस अवसर पर जिला परिषद अध्यक्ष निहाल चारस, सहायक पंजीयक, सहकारी सभाएं लेखराज सहित अन्य उपस्थित थे।